- डीएम ने रेलवे और सेतु निगम के इंजीनियर्स के साथ किया ग्राउंड इंसपेक्शन

- वन वे एरिया में ट्रकें खड़ी देख भड़के, थानेदार से कहा सीज करें गाडि़यां

VARANASI: मण्डुआडीह फ्लाइओवर के लिये रेलवे की ओर से प्रस्तावित डिजाइन में गड़बड़ी पकड़ी गयी है। सेतु निगम के इंजीनियर ने इस गड़बड़ी के बारे में रेलवे के इंजीनियर्स को बताया है और रेलवे वालों ने ये मान भी लिया है कि हां, थोड़ी गड़बड़ी है। इस मामले में दोनों डिपार्टमेंट के इंजीनियर्स के साथ डीएम प्रांजल यादव ने मण्डुआडीह गेट नम्बर-फ् के आस-पास के एरिया का ग्राउंड इंस्पेक्शन भी किया। ये भी कहा कि इस मामले में रेलवे जल्द से जल्द खामी को दूर कर डिजाइन दे जिससे काम स्टार्ट कराया सके।

पीक पॉइंट पर गड़बड़ी

इंस्पेक्शन के दौरान सेतु निगम के इंजीनियर ने बताया कि रेलवे यार्ड निर्धारण का असर डिजाइन पर पड़ा रहा है। डिजाइन के अनुसार रेलवे प्रोसन-ख्, जो कि मंदिर के पास है, वह पीक प्वाइंट है। लेकिन ऐसा है नहीं। मौके पर मौजूद रेलवे इंजीनियर्स ने इसे एक्सेप्ट करते हुए विश्वास दिलाया कि वो जल्द ही इस गड़बड़ी को दूर करते हुए फाइनल डिजाइन दे देंगे। डीएम ने सेतु निगम के इंजीनियर से कहा कि वो रेलवे अफसरों के साथ कोऑर्डिनेटर करते हुए फ्लाईओवर निर्माण में रही बाधाओं को दूर कराते हुए काम शुरू कराएं।

चालान नहीं सीज करिए

डीएम जब इंस्पेक्शन कर रहे थे तभी उनकी नजर मण्डुआडीह मड़ौली वन-वे रोड के दोनों साइड खड़ी ट्रकों पर पड़ी। उन्होंने थाना इंचार्ज से पूछा कि वन वे के बावजूद ट्रकें कैसे आ रही हैं। थाना इंचार्ज ने बताया कि इनके खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है और सोमवार को भी दो ट्रकों को चालान हुआ है। इस पर डीएम ने कहा कि ऐसी ट्रकों को चालान नहीं बल्कि उन्हें सीज किया जाना चाहिए। यह सुन थाना इंचार्ज बगली झांकने लगे।

Posted By: Inextlive