- थाने की बैरक के सामने से खड़ी थी बाइक, सुरक्षा में तैनात पुलिस को भनक तक नहीं

खाकी का खौफ चोर-उच्चकों में कितना है। ये इसी से समझा जा सकता है कि चोर थाने परिसर में घुसकर पुलिसकर्मियों की गाड़ी उड़ा रहे हैं। पुलिस को स्वयं थाने में चोरी की अर्जी देनी पड़ रही है और चौबीस घंटे से ज्यादा बीतने के बाद भी पुलिस खाली हाथ है। ऐसा ही एक मामला कमिश्नरेट के शिवपुर थाने का सामने आया है। यहां थाना परिसर स्थित बैरक से पुलिस की बाइक चोरों ने पार कर दी।

हेड कांस्टेबल मनोज कुमार शुक्ला जैतपुरा थाने में तैनात हैं। मनोज शिवपुर थाने की बैरक में रहते हैं। मनोज के अनुसार तीन अगस्त की रात वह ड्यूटी करके अपनी हीरो होंडा बाइक से शिवपुर थाने पहुंचे। थाने की बैरक के सामने उन्होंने अपनी बाइक खड़ी की और फिर आराम करने चले गए। बुधवार की सुबह वह नींद से जागे और बैरक से बाहर निकले तो देखा कि उनकी बाइक नहीं खड़ी थी। उन्होंने पहले तो थाना परिसर और आसपास बाइक तलाश की। जब बाइक नहीं मिली तो हेड कांस्टेबल मनोज ने शिवपुर थाने में बाइक चोरी की तहरीर दी।

पहरे को नहीं लगी भनक

थाना परिसर में चौबीसों घंटे पहरा तैनात रहता है। चोर रात के अंधेरे में थाना परिसर के बैरक गए और पुलिस जवान की बाइक लेकर निकले, लेकिन पहरे को शक तक नहीं हुआ।

क्षेत्र में रहा चर्चा का बाजार गर्म

चौक चौराहे पर चर्चा होती रही कि जब थाना परिसर और पुलिस वाले की बाइक चोरी हो जा रही है तो कौन सुरक्षित है? जबकि थाने पर तैनात पुलिसकर्मियों का कहना था कि चोर ने बड़ी बेइज्जती कराई है।

Posted By: Inextlive