- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 टीकाकरण के दूसरे चरण की शुरुआत में वाराणसी के स्वास्थ्य कíमयों से की बात

- कहा, वैक्सीन के संभव होने का क्रेडिट वैज्ञानिकों, स्वास्थ्य कíमयों एवं डॉक्टरों को

::: प्वाइंटर :::

1:19

बजे दोपहर में शुरू हुआ पीएम का संवाद

12

मिनट तक राजकीय महिला चिकित्सालय की मेट्रन व लाभार्थी पुष्पा देवी ने प्रधानमंत्री से वार्ता की

कोविड-19 टीकाकरण के दूसरा चरण पर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के स्वास्थ्य कíमयों से रूबरू हुए। वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए उन्होंने लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद किया। हरहर महादेवके जयघोष के साथ प्रधानमंत्री का संवाद दोपहर 1:19 बजे शुरू हुआ। राजकीय महिला चिकित्सालय की मेट्रन व लाभार्थी पुष्पा देवी सबसे पहले प्रधानमंत्री से रूबरू हुई। उनके साथ पीएम ने लगभग 12 मिनट तक वार्ता कर टीकाकरण पर जानकारी ली।

प्रधानमंत्री ने लाभार्थी पुष्पा देवी से सवाल किया कि कोविड वैक्सीन लगवाने के बाद आप कैसा महसूस कर रही हैं? इसपर पुष्पा देवी ने कहा कि वैक्सीन लगवाए जाने के बाद मैं पूरी तरह सुरक्षित महसूस कर रही हूं। फिर पीएम ने पूछा की वैक्सीन किस तरह का था? इसपर उन्होंने कहा कि अन्य वैक्सीन की ही तरह ही यह वैक्सीन भी है और पूरी तरह से सुरक्षित भी है। पुष्पा देवी के बाद शिवप्रसाद गुप्त, मण्डलीय चिकित्सालय कबीर चौरा की लाभार्थी एएनएम रानी कुंवर श्रीवास्तव से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वार्ता की।

पहले डोज के हकदार डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मी

वर्चुअल संवाद के दौरान पीएम ने कहा कि वैक्सीन के पहले डोज के हकदार वो तमाम डॉक्टर एवं स्वास्थ्य कर्मी हैं, जिन्होंने कोरोना काल के दौरान अपने दायित्यों का पूरी तरह से निर्वहन किया है। उन्होंने कहा कि अनिश्चितता के माहौल में स्वास्थ्य कíमयों और वैज्ञानिकों ने जो कार्य किया वह सराहनीय एवं अभिनंदनीय है। डॉक्टरों, स्वास्थ्य कíमयों एवं वैज्ञानिकों ने कोरोना संक्रमण के दौरान सुरक्षा एवं बचाव के साथ-साथ कोरोना मरीजों की बढ़-चढ़कर सेवा की है। इसलिए इनते कम समय में वैक्सीन के संभव होने का क्रेडिट भी हमें नहीं बल्कि वैज्ञानिकों, स्वास्थ्य कíमयों एवं डॉक्टरों को जाता है।

इनसे पीएम ने किया वर्चुअल संवाद

पुष्पा देवी और रानी कुंवर श्रीवास्तव के अलाव पीएम ने प्रधानमंत्री ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ। बी। शुक्ला, यहीं के लैब टेक्नीशियन रमेश चंद्र राय तथा सेवापुरी हाथी बाजार स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की एएनएम श्रृंखला चौहान से वार्ता करते हुए उन्हें संक्रमण काल में बेहतर कार्य के लिए धन्यवाद दिया।

:: बॉक्स:::

मैं देश का सेवक हूं : पीएम

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं देश का सेवक हूं, देश की सेवा मेरा एक मात्र लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि देश आज आत्मनिर्भर बन रहा है और अन्य देशों को भी मदद कर रहा है। उन्होंने कहा कि बनारस में जो बदलाव आया है, उससे निश्चित रूप से पूर्वाचल की स्थिति बदल रही है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में वैक्सीनेशन का काम हो रहा है और कहीं भी वैक्सीन की कमी ना हो, इसके लिए हम प्रयासरत हैं।

Posted By: Inextlive