- गर्मी की रात में पंखा, कूलर व AC की आवाज का फायदा उठाकर चोर कर जा रहे हैं काम

- सारनाथ, लोहता व कपसेठी में साफ किये हाथ

VARANASI: दिन में तपिश के बाद रात को कूलर, एसी की ठंडी हवा में सुकून की नींद लेना लोगों को भारी पड़ रहा है। चोर पंखा, कूलर व एसी की आवाज का फायदा उठाकर लोगों की गाढ़ी कमाई उड़ा दे रहे हैं। खास बात यह है कि चोरों पर लगाम लगाने को पुलिस कुछ नहीं कर पा रही है। शनिवार की रात भी चोरों ने अलग-अलग एरियाज में हाथ साफ किया और आसानी से निकल गए।

छिड़का स्प्रे और उड़ाया माल

सारनाथ थाना एरिया के रुप्पनपुर नटुई में चोरों ने शनिवार रात धावा बोला। यहां रहने वाले पप्पू सोनकर के मकान में घुसे चोरों ने घर में कूलर चला कर सो रहे लोगों पर नशीले स्प्रे का यूज कर पूरे घर को इत्मीनान से खंगाला। मजदूरी कर पेट पालने वाला पप्पू पत्‍‌नी संग छत पर सोया था। जबकि बाकि मेम्बर नीचे कमरों में सोये हुए थे। चोर घर में घुसने के बाद कमरे की कुंडी तोड़कर अंदर घुसे। स्प्रे करने के बाद आलमारी को तोड़कर फ्0 हजार रुपये कैश, साइकिल व दो बकरियां उठा ले गए। चोरी की जानकारी रविवार सुबह हुई। घर चेक किया तो सभी के होश उड़ गए। आलमारी टूटी थी और सामान बिखरा था। इसके अलावा चोरों ने लोहता के जिउतपुरा के राजकुमार के घर में टंगी उनकी पैंट की पॉकेट में रखे पर्स को उड़ा दिया। पर्स में ब् हजार रूपये और जरूरी कागजात थे। चोर पैंट को घर के बाहर फेंककर भाग निकले।

शादी के घर में मारा हाथ

कपसेठी थाना एरिया केसूईलरा गांव में शनिवार की रात चोर छत से नीचे उतरे और लगभग पचास हजार मूल्य के जेवरात व अन्य सामान चुरा ले गए। गांव के वीरेन्द्र राम के यहां गुरूवार को शादी थी। इस दौरान कई रिश्तेदार आये हुए थे। शनिवार की रात चोर छत से कमरों में पहुंचे और वहां रखे तीन बक्सों को खंगाल कर उसमें रखा तीन हजार नकद, सोने की चेन, चांदी की लरी, चांदी की पायल समेत अन्य सामान पार कर दिया। घटना की जानकारी सुबह उस समय हुई जब परिवार के सदस्यों की नींद टूटी। घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मकान से कुछ दूर स्थित तालाब के पास से एक टूटी हुई अटैची बरामद की है।

Posted By: Inextlive