- टीकाकरण की रफ्तार हुई तेज, संक्रमण को रोकने का एकमात्र उपाय है टीका लगाएं

- आज के लिए छह कार्यस्थल, महिला और अंतरराष्ट्रीय स्पेशल के लिए एक-एक केंद्र बनाए गए

08

बजे सुबह खुल जाएगा स्लाट

10

बजे से करा सकेंगे टीकाकरण

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के आने से पहले स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की ओर से तैयारियां तेज कर दी गई हैं। अस्पतालों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ ही टीकाकरण की रफ्तार भी तेज कर दी गई है। इसी क्रम में आज बुधवार को जिले के 95 केंद्रों पर टीके लगाए जाएंगे।

अंतरराष्ट्रीय स्पेशल केंद्र भी

आज सुबह आठ बजे से स्लाट खुलेंगे। लाभार्थी तुरंत बुक कराकर 10 बजे से टीकाकरण करा सकते हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ। वीबी सिंह ने बताया कि इस दौरान ग्रामीण क्षेत्र के 40, शहरी क्षेत्र के 47, छह कार्यस्थलों व एक-एक महिला व अंतरराष्ट्रीय स्पेशल केंद्र होंगे।

यहां सिर्फ दूसरी डोज

शहर के राजकीय आयुर्वेदिक कालेज चौकाघाट, एसवीएम हास्पिटल भेलूपुर तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवपुर में सिर्फ द्वितीय डोज लगाई जाएगी।

डॉ। सिंह ने बताया कि शहरी क्षेत्र में आनलाइन पोर्टल पर पंजीकरण करने वाले नागरिकों का टीकाकरण होगा, जबकि ग्रामीण क्षेत्र के केंद्रों पर आनलाइन पोर्टल पर पंजीकृत लोगों के अलावा आन स्पाट (वाक इन) नागरिकों का टीकाकरण किया जाएगा।

कबीरचौरा पर महिला स्पेशल टीकाकरण

सीएमओ ने बताया कि जिला महिला चिकित्सालय कबीरचौरा पर महिला स्पेशल टीकाकरण सत्र का आयोजन किया जा रहा है। इन सत्रों पर महिलाएं पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराकर अपना टीकाकरण करा सकती हैं।

::: बॉक्स :::

66 दिन में ही लगवा ली दूसरी डोज

काशी विद्यापीठ ब्लाक में डीएम के आदेश का भय ऐसा समाया कि कर्मचारी ने 84 दिन के बजाय 66 दिन पर ही वैक्सीन की दूसरी डोज लगवा ली। मामला तब प्रकाश में आया जब मंगलवार को मत्स्य पालन विभाग का चतुर्थ श्रेणी कर्मी टीकाकरण के उपरांत मोबाइल पर संदेश न आने की शिकायत करने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचा। शिकायत प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा। अमित सिंह सिंह से की तो उन्होंने पूछताछ की। कर्मी ने बताया कि 22 जून को पहला टीका लगवाया था। डीएम द्वारा टीका न लगवाने पर वेतन रोक देने के फरमान पर उसने 66 दिन में ही यानी 28 अगस्त को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर टीका लगवा लिया। सवाल यह कि समय पूर्व उसे टीका कैसे लग गया यह जांच का विषय है। हालांकि जिम्मेदार इस पर चुप्पी साध लिए हैं। बहरहाल कर्मी को अपनी गलती का एहसास हुआ और वहां से चला गया।

Posted By: Inextlive