-सीएम ने मंच से हेलमेट पहनकर रैली में शामिल होने के लिए कार्यकर्ताओं से की थी अपील

-फिर भी यातायात माह में रूल्स तोड़ फर्राटा भरते रहे भाजपा कार्यकर्ता, देखते रहे ट्रैफिक पुलिस अधिकारी

ट्रैफिक पुलिस नवंबर में यातायात माह चलाकर वाहन चालकों सहित पब्लिक को ट्रैफिक रूल्स को फॉलो कराने के लिए अवेयर करती है। इस मंथ के दौरान ट्रैफिक पुलिस रूल्स तोड़ने वालों पर जुर्माना भी ठोंकती है। मगर शनिवार को बनारस की सड़कों पर यातायात माह का जमकर मजाक उड़ाया गया। एसपी ट्रैफिक से लेकर तमाम बड़े आलाधिकारी की मौजूदगी में बिना हेलमेट के तीन की संख्या में बाइक पर सवार भाजपा कार्यकर्ता जयकार के साथ ट्रैफिक रूल्स की धज्जियां उड़ाते नजर आए। जबकि खुद सीएम योगी ने कार्यकर्ताओं को मंच से हेलमेट पहनकर रैली में शामिल होने की अपील की थी। लेकिन चंद विधायकों को छोड़ अन्य किसी ने यातायात माह का पालन नहीं किया। सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के सिर पर हेलमेट के बजाए भगवा साफा लहराता रहा।

रैली के दौरान चोक रहा शहर

बाइक रैली शुरू होने से आधा घंटा पहले ही ट्रैफिक पुलिस ने सीएम के आगमन को देखते हुए ट्रैफिक रोक दी थी। करीब पौने एक बजे सीएम ने रैली का शुभारंभ किया। उसके बाद तो शहर में ट्रैफिक व्यवस्था अस्त-व्यस्त दिखी। हर ओर गाडि़यों की आवाजाही से लोग घंटों हलकान रहे। सड़क पर जाम में फंसी पब्लिक ने भी रैली को लेकर काफी भड़ास निकाली। जगतगंज, तेलियाबाग, लहुराबीर आदि इलाका देर तक जाम की चपेट में रहा।

कांग्रेस दर्ज कराएगी प्राथमिकी

भाजपा की बाइक रैली को लेकर विपक्षी दलों ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय राय ने भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा बिना हेलमेट के बाइक चलाने व ट्रैफिक रूल्स तोड़ने की कड़ी निंदा की। कहा कि सत्ता की हनक पर जिला प्रशासन का अनदेखा करना निन्दनीय है। कांग्रेस इस पर विरोध प्रकट करती है और पुलिस कोई कार्रवाई की पहल नहीं करती है तो कांग्रेस प्राथमिकी दर्ज कराएगी।

Posted By: Inextlive