-गोदौलिया से चौक तक रोजाना लग रहा भीषण जाम

-स्मार्ट सिटी के हो काम के लिए खोद दी गयी है एक लेन की रोड

-जाम से निजात दिलाने के लिए नहीं दिख रही ट्रैफिक पुलिस

गोदौलिया से चौक की दूरी करीब डेढ़ किलोमीटर की है। मगर इस डिस्टेंस को इस समय तय करने में लगभग एक घंटे का समय लग रहा है। रोजाना पूरा एरिया जाम की जबरदस्त चपेट में रह रहा है। सुबह से लेकर शाम तक गाडि़यों की कतार लग रही है। पैदल चलना तक मुश्किल हो गया है। जाम की वजह से इस एरिया में व्यापार भी पूरी तरह से चौपट हो गया है। बाबा विश्वनाथ के दर्शन-पूजन करने आने वाले श्रद्धालुओं को भी काफी परेशानी हो रही है। वहीं ट्रैफिक पुलिस ने भी हथियार डाल दिया है।

स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित हो रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस शहर में ट्रैफिक व्यवस्था आउट ऑफ कंट्रोल है। यातायात को सुचारू करने के लिए तैनात ट्रैफिक पुलिस नदारत दिखाई दे रही है। जिसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

हो जा रही है झड़प

जाम को देखते हुए कुछ लोगों ने रास्ते को खाली कराने का प्रयास किया तो राहगीर आपस में ही भिड़ गए। सोमवार को यह नजारा गोदौलिया से ज्ञानवापी गेट तक देखने को मिला। बनारस की पहचान बाबा श्री काशी विश्वनाथ से है। बनारस को विश्व पटल पर खूबसूरत बनाने का अभियान नरेंद्र मोदी के यहां से सांसद बनने के बाद और तेजी से शुरू हो गया। बनारस की सकरी गलियों के चौड़ीकरण का कार्य तेजी से हो रहा है। लेकिन इस कार्य से शहर में आए दिन जाम से लोग जूझ रहे हैं। जाम से निजात दिलाने की जिम्मेदारी ट्रैफिक विभाग की है। सोमवार को गोदौलिया से लेकर बाबा विश्वनाथ मंदिर तक घटों जाम लगा रहा।

खोदाई ने मुश्किल बढ़ाई

शहर को स्मार्ट सिटी बनाने का काम जोरों से चल रहा है। पानी के पाइपलाइन से लेकर बिजली के तारों बदलने के लिए खोदाई हुई है। जिसके चलते करीब ढाई मीटर चौड़ी सड़क ही आने-जाने के लिए बची है। जिस पर रोजाना जाम जैसी स्थिति हो जा रही है।

Posted By: Inextlive