- पीएम के कार्यक्रम में बाधा डालने का प्रयास करने के लगा था आरोप

- 15 जुलाई को बीएचयू में आयोजित जनसभा के दौरान उत्पात मचाने की थी योजना

बीएचयू में बीते 15 जुलाई को आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में बाधा डालने का प्रयास करने वाले दो छात्रों को विश्वविद्यालय प्रशासन ने निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही इनके खिलाफ पहले से ही लंका थाना में एफआइआर दर्ज है।

प्रधानमंत्री काशी सहित पूर्वाचलवासियों को करोड़ों रुपये की योजनाओं की सौगात देने 15 जुलाई को बनारस आए थे। बीएचयू में आयोजित जनसभा के दौरान राजनीतिक दलों से जुड़े कुछ छात्रों ने उत्पात मचाने की योजना बनाई थी। हालांकि पुलिस ने उनकी मंसूबों पर पानी फेरते हुए छह को पहले ही उठा लिया। इसमें से चार के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा भी दर्ज हुआ। आरोप है कि इसमें से दो छात्र बीएचयू के भी थे, जो परिसर स्थित अकेलवा बाबा मंदिर के पास पकड़े गए थे।

प्रथमदृष्टया दोषी पाए गए

प्रशासन का कहना है कि इस मामले की बीएचयू प्रशासन ने जांच समिति गठित की थी। जांच में दोनों छात्र प्रथमदृष्टया दोषी पाए गए। इसके बाद सामाजिक विज्ञान संकाय के आशुतोष कुमार व अमरेंद्र प्रताप को विश्वविद्यालय व हास्टल से निलंबित कर दिया गया है। विश्वविद्यालय की इस कार्रवाई से उन छात्रों में खलबली मची है जो राजनीतिक संरक्षण में आए दिन बवाल करते रहते हैं।

Posted By: Inextlive