- दूसरे चरण में 15 सेंटरों पर लगने थे 3017 लोगों को टीके

- 1674 लाभार्थियों का ही हो पाया वैक्सीनेशन

-आईएमएस बीएचयू और ट्रामा सेंटर, काशी विद्यापीठ का खराब प्रदर्शन

जिले में कोविशील्ड वैक्सीनेशन का दूसरा चरण 22 जनवरी को शुरू हुआ। हालांकि इसमें भी स्वास्थ्य विभाग अपने लक्ष्य के करीब नहीं पहुंच सका। वैक्सीनेशन में सबसे खराब स्थिति आईएमएस बीएचयू और ट्रामा सेंटर काशी विद्यापीठ की रही। यही स्थिति पहले चरण में भी देखी गई थी, उसमें भी स्वास्थ्य विभाग ने जो आकड़ा छूने का दावा किया था वह हवाहवाई ही साबित हुआ था।

दूसरे चरण के तहत 22 जनवरी को वाराणसी के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों को मिलाकर कुल 15 सेंटरों पर 3 हजार से अधिक लोगों को टीका लगाए जाने का स्वास्थ्य विभाग ने लक्ष्य रखा था। इधर, स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों की माने तो शुक्रवार, 22 जनवरी को दोपहर 3 बजे तक करीब 15 सौ लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका था, लेकिन दोपहर बाद की स्थिति काफी खराब रही। एसीएमअे डॉ। एनपी सिंह ने बताया कि शुक्रवार को दूसरे चरण की वैक्सीनेशन में हमारा लक्ष्य 3 हजार के पार का था, लेकिन हम 1674 वैक्सीनेशन ही कर पाए। उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन में सबसे खराब स्थिति आईएमएस बीएचयू और ट्रामा सेंटर काशी विद्यापीठ की रही।

तीसरा चरण 28 और 29 को

एसएमओ डॉ। एनपी सिंह ने बताया कि दूसरे चरण के कोविशील्ड टीकाकरण के शुक्रवार को समाप्त होने के बाद अब तीसरे चरण का टीकाकरण 28 और 29 जनवरी को होगा।

::: कोट:::

टीकाकरण है बिल्कुल सुरक्षित

कोविशील्ड वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। लोग मन में किसी प्रकार की भ्रांतियां न पालें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्वास्थ्य विभाग आम जनों की सुरक्षा को देखते हुए गंभीर है। सभी से अपील है कि वैक्सीन खुद और परिवार के लोगों को भी लगवाएं, जिससे सभी सुरक्षित रहें।

डॉ। एनपी सिंह

एसीएमओ, प्रशासन वाराणसी

Posted By: Inextlive