फोटो

-चोलापुर पुलिस ने दो अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

वाराणसी।

काशी नगरी में गुरुवार को दोस्ती का रिश्ता कलंकित हुआ। एक दोस्त को शराब की पार्टी में बुलाया और उसे छककर शराब पिलाई। नशे में धुत करने के बाद उसे पुल से गंगा नदी के नीचे फेक दिया। परिजनों ने इधर आशंका जताते हुए नामजद तहरीर स्थानीय थाने पर दी। पुलिस ने तफतीश शुरू की तो मामला परत दर परत खुलता चला गया। आरोपियों ने घटना को पुलिस के सामने स्वीकार कर लिया।

शादी समारोह में मंडप और स्टेज बनवाने वाले युवक का शव गुरूवार को लंका थाना क्षेत्र के मदरवा शीतला घाट के किनारे उतराया हुआ मिला। मृतक सोमवार की शाम से लापता था।

परिजनों ने जताई थी आशंका-

सोमवार की रात प्रदीप घर से निकला और वह पूरी रात नहीं आया। परिजनों को लगा कि कहीं काम से रूक गया होगा। जब उसका अगले दिन भी कुछ पता नहीं चला तो परिजन परेशान हो गए और उसकी तलाश में लग गए। प्रदीप का कुछ पता नहीं चला तो परिजनों ने आशंका जताते हुए पुलिस को कंप्लेंड किया था कि उसके दोस्तों ने शराब पिलाने के बाद उसे गंगा में फेंक दिया होगा।

--

दो को पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा गया जेल

पुलिस ने इस मामले में प्रदीप वर्मा के दो दोस्तों राहुल पटेल निवासी कश्मीरीगंज खोजवा और उत्कर्ष पात्रा निवासी कश्मीरीगंज खोजवा को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान राहुल ने गुनाह को स्वीकार कर लिया है।

अभियुक्तों की निशानदेही पर शव नदी से बरामद

पुलिस की पूछताछ में राहुल ने बताया कि मृतक और वो आपस में पुराने मित्र थे। कुछ दिन पूर्व हुए विवाद के कारण हत्या की योजना बनाई गई थी। अभियुक्त राहुल पार्टी देने का लालच देकर मृतक को घर से बुलाकर ले गया था। इसके बाद राहुल ने उत्कर्ष को भी बुला लिया। तीनों ने शराब पीना शुरू किया। राहुल ने बताया कि प्रदीप को ज्यादा पिला दी गई और वह नशे में धुत हो गया। इसके बाद उसे मैं और उत्कर्ष लेकर गए और पुल से धक्का दे दिया।

कोट-

अपहरण व हत्या के मामले में मृतक के परिजनों ने शक के आधार पर तहरीर दी थी् पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो कड़ी जुड़ती गई। बुधवार की रात मृतक के दोस्तों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उन्होंने अपने गुनाह कबूल लिए। उनकी निशानदेही पर शव को बरामद कर लिया गया और उनके खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

विकास चंद्र त्रिपाठी

एडीसीपी

काशी जोन

Posted By: Inextlive