-पर्यटकों को काशी की विरासत से जुड़ी मिलेगी जानकारी

बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट के सामने प्राचीन शहर काशी की विरासत से जुड़ी सारी जानकारियां चित्रकारी के माध्यम से दिखेंगी। एनएचएआई के एनओसी जारी करने के बाद विकास प्राधिकरण इस दिशा में काम करेगा। इसके लिए टेंडर प्रक्रिया से कई तरह की चित्रकारियां कराकर काशी की गौरव को दर्शाया जाएगा।

काशी आगमन के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कमिश्नर दीपक अग्रवाल व वीडीए वीसी ईशा दुहन से इस पर चर्चा की थी। उन्होंने इस दिशा में काम करने का निर्देश दिया था। वीसी ने 31 मई को हुई वीडीए बोर्ड बैठक में इस प्रस्ताव को अवस्थापना निधि से कराने का फैसला लेते हुए इसके लिए धनराशि आवंटित कराई।

काम करने की परमिशन दी

वीसी ईशा दुहन ने बताया कि एयरपोर्ट के सामने एनएच-56 पर बने फ्लाईओवर पर विभिन्न तरह की चित्रकारी व भित्ती चित्र बनाकर काशी के गौरव को दर्शाया जाएगा। यहां श्री काशी विश्वनाथ मंदिर से लेकर विभिन्न धाíमक, सांस्कृतिक व कलात्मक विरासत को चित्रकारी के जरिए साझा किया जाएगा, जिससे पर्यटकों व लोगों को काशी की सांस्कृतिक, धाíमक विरासत का एहसास हो सकें। उन्होंने बताया कि इस प्वाइंट को काशी की थीम पर बेहद ही आकर्षक बनाया जाएगा। यह साइट यहां आने वाले सैलानियों का स्वागत करेगा। एनएचएआई ने यहां काम करने की परमिशन दे दी है।

Posted By: Inextlive