-मतदान के पहले हर मतदाता तक पहुंचने की कोशिश में रहे प्रत्याशी

-पार्टी कार्यालयों में देर रात तक बनती रही बूथ मैनेजमेंट की रणनीति

VARANASI

आखिर वो दिन आ ही गया जब वोटर्स को मतदान के जरिए प्रदेश में अपने पसंद की सरकार चुनने का मौका मिलेगा। कौन किसे वोट देगा ये तो वही जानता है लेकिन हर एक वोटर को अपने पक्ष में करने के लिए प्रत्याशियों ने पूरी ताकत झोंक दी है। मंगलवार का दिन तो उनके लिए कयामत का वक्त रहा। चुनाव कार्यालय में वोटर लिस्ट चेक करने से लेकर वोटर्स को मतदान के लिए लाने की रणनीति बनती रही। प्रत्याशियों के समर्थकों की टोली अलग-अलग इलाकों में जाकर घर-घर सम्पर्क करती रही। ये सारी कवायद दिन के साथ देर रात तक चलती रही।

सुबह ही निकले घर से

पीएम नरेन्द्र मोदी समेत भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेताओं ने चुनाव प्रचार बंद होने तक माहौल बनाया। इस टेम्पो को बनाए रखने के लिए पार्टी कार्यकर्ता मंगलवार की सुबह ही अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में निकल गए। छोटी-छोटी टोलियों में बंटकर डोर टू डोर पार्टी प्रत्याशी का प्रचार करते रहे। सभी के पास पर्चियां थीं। जिन्हें वोटर्स को दे रहे थे। दोपहर में जनसम्पर्क में महिलाओं ने भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित की। पार्टी ने एक बूथ पर ख्क् यूथ की रणनीति बनायी है। इसे अंजाम देने के लिए देर रात तक काम होता रहा।

रात में लगायी दरी

बहुजन समाज पार्टी ने प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए अपने कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंप दी है। पार्टी के मंडल कार्यालय में दिनभर पोलिंग एजेंटों को बस्ता आदि बांटे गए।

विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक बूथ पर कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगा दी गई है। मतदान केंद्र के पास चौकी नहीं होगी। दरी बिछाकर एक बूथ पर बीस यूथ को बिठाने की तैयारी है। पार्टी ने वोटर्स तक पहुंचने की जिम्मेदारी भी पार्टी पदाधिकारियों को सौंपी है।

मोबाइल फोन से मतदाताओं तक

कांग्रेस-सपा गठबंधन की ओर से घर-घर जाकर मतदाताओं को जगाने के लिए बूथ समितियों को जिम्मेदारी दी गई है। इसके साथ ही मोबाइल पर मतदाताओं से सम्पर्क किया जाता रहा। जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा के अनुसार एक टीम केंद्रीय कार्यालय में तैनात की जा रही है। टीम को बूथ सदस्यों की ओर से इलाके के मतदाताओं का नंबर उपलब्ध कराया जाता रहा ताकि चुनाव के दौरान फोन कर ताकीद कर सकें कि किसने मतदान किया और किसने नहीं। अलग-अलग टीमें डोर टू डोर जनसम्पर्क भी करती रहीं।

Posted By: Inextlive