Uttarakhand Lok Sabha Election 2019 देहरादून में वोटिंग का रंग राज्यपाल और पूर्व मुख्यमंत्री समेत कई दिग्गजों ने किया मतदान देखें तस्वीरें

2019-04-11T18:02:59Z

लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण में उत्‍तराखंड राज्‍य की सभी 5 सीटों पर आज मतदान हो रहा है। इसमें राज्यपाल और पूर्व मुख्यमंत्री समेत कई दिग्गजों ने मतदान किया है। आइये उससे जुड़ीं कुछ तस्वीरों पर एक नजर हैं

कानपुर। लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण में उत्तराखंड राज्य की सभी 5 सीटों पर आज मतदान हो रहा है। इनमें हरी गढ़वाल, गढ़वाल, अल्मोड़ा, नैनीताल-उधमसिंह नगर और हरिद्वार लोकसभा सीटें शामिल हैं। इन सभी सीटों पर मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच ही है। उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्या और पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोख्रीयाल समेत कई दिग्गज अब तक मतदान कर चुके हैं। आइये, उनकी तस्वीरों पर एक नजर डालें।

रानी मौर्य ने किया मतदान

उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने मेग गुरुंग इंटर कॉलेज गढ़ी कैंट में मतदान किया। बता दे कि पिछले साल अगस्त में बेबी रानी मौर्य को उत्तराखंड के सातवें राज्यपाल के रूप में नियुक्त किया गया था। यह राज्य की दूसरी महिला राज्यपाल हैं। इससे पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता मार्गरेट अल्वा उत्तराखंड में राज्यपाल रह चुकी हैं। उत्तराखंड बनने के बाद से उत्तराखंड में अब तक छह राज्यपाल नियुक्त हुए हैं।
पूर्व मुख्यमंत्री ने किया मतदान
पूर्व मुख्य मंत्री और हरिद्वार से बीजेपी कैंडिडेट रमेश पोख्रीयाल निशांक ने देहरादून के विजय कॉलोनी पोलिंग बूथ में वोटिंग किया। हरिद्वार सीट से अभी भी रमेश पोख्रीयाल सांसद हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में पोखरियाल ने हरीश रावत को भारी मतों से हराया था। बता दें कि रमेश पोख्रीयाल निशांक 2009-11 तक उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे हैं।
योग गुरु ने भी किया मतदान
योग गुरु बाबा रामदेव ने भी उत्तराखंड में मतदान किया। तस्वीर में देख सकते हैं कि कनखल में वोट डालने से पहले योग गुरु बाबा रामदेव मतदाताओं की लाइन में खड़े हैं और लोगों से बातचीत भी कर रहे हैं।
सतपाल महाराज ने किया मतदान
उत्तराखंड सरकार में मंत्री और बीजेपी नेता सतपाल महाराज ने गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र में मतदान किया। बता दें कि गढ़वाल से बीजेपी की ओर से तीरथ सिंह रावत और कांग्रेस से मनीष खंडूरी चुनाव लड़ रहे हैं।
वोटिंग से पहले पूजा करते तीरथ सिंह रावत
गढ़वाल सीट से बीजेपी के उम्मीदवार तीरथ सिंह रावत वोटिंग से पहले पूजा करते हुए नजर आ रहे हैं। बता दें कि इस सीट पर इनके खिलाफ कांग्रेस से मनीष खंडूरी खड़े हैं।

पूर्व सीएम एन डी तिवारी की पत्नी और पुत्र ने किया मतदान
पूर्व सीएम एन डी तिवारी की पत्नी और पुत्र ने भी मतदान कर दिया है. हल्दूचौड़ क्षेत्र के पोलिंग सेंटर में पत्नी उज्वला तिवारी और पुत्र रोहित शेखर तिवारी ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

Uttarakhand Loksabha Election 2019: जानिए मतदान का समय व इससे जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.