- देहरादून जिले में अब तक 2301 लाइसेंसी शस्त्र हुए जमा

- जिले में 10 लाख रुपए का हाल ही में पकड़ा गया कैश

- दो तमंचे, 11 चाकू एक कारतूस पकड़ा पुलिस ने

DEHRADUN: विधानसभा चुनाव को लेकर अवैध शराब व असलहे की धरपकड़ जारी है। इस मामले में देहरादून जिला सबसे आगे है। अब तक आबकारी व पुलिस विभाग के सहयोग से पकड़ी गई अवैध शराब के 8फ्ख्9 लीटर जखीरे में सबसे ज्यादा दून में बताई गई है। इस प्रकार से निजी मुचलके के मामलों में भी दून ने बढ़त बनाई हुई है। जबकि पकड़े गए कैश में भी देहरादून सबसे आगे हैं। कुछ दिनों पहले ही क्0 लाख का कैश एक समीक्षा अधिकारी से पुलिस ने बरामद किया है।

ख्899 तक पहुंचे चालान

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिले में पुलिस अलर्ट है और आपराधिक तत्वों की धरपकड़ में जुटी है। हालांकि पूरे प्रदेश में ही सघन चेकिंग की जा रही है, लेकिन दून कई मामलों में सभी जिलों से आगे है। चुनाव आयोग के रिपोर्टिग सेल से मिली जानकारी के मुताबिक अब तक दून जिले में पुलिस द्वारा एक किलो से ज्यादा चरस, फ्क् ग्राम स्मैक, दो तमंचे, क्क् चाकू व खुखरी और एक कारतूस बरामद कर चुकी है। इसी प्रकार से ख्फ्0क् लाइसेंसी शस्त्र पुलिस द्वारा अभी तक जमा कराए जा चुके हैं। हालांकि, शस्त्र लाइसेंस जमा करने में ऊधमसिंह नगर का पहला नंबर है। बात निजी मुचलकों की की जाए तो देहरादून में ऐसे भ्म्क् मामले अब तक सामने आए हैं जबकि ख्899 लोगों के चालान काटे गए हैं और म्9 लोगों को मुचलका पाबंद किया गया है।

एनबीडब्ल्यू के म्फ् मामले

एनबीडब्ल्यू में दून के म्फ् लोगों को तामील किया गया है, जबकि भ्8 लोगों को लंबित रखा गया है। इसी प्रकार से आदर्श आचार संहिता, अवैध शराब सहित कई मामलों में पूरे प्रदेश में चुनाव आयोग की तरफ से अब तक फ्क्क् मामलों में केस दर्ज किया गया है। इसमें पुलिस द्वारा ख्ख् और आबकारी विभाग के तीन मामले शामिल हैं। इसके अलावा आबकारी विभाग सहित पुलिस की टीमें दूसरे राज्यों के बॉर्डर एरियाज पर अपनी पैनी निगाह बनाए है, जहां से अवैध शराब की सप्लाई को रोका जा सके।

Posted By: Inextlive