- प्रदेश के 15 सेंटर्स पर ऑर्गनाइज हो रहा बैक पेपर एग्जाम

- राजधानी में डिफरेंट कोर्सेज के लिए बनाए गए 5 सेंटर

DEHRADUN: उत्तराखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी के बीटेक, बीएसएमसीटी, बीफार्मा, एमसीए और एमबीए कोर्सेज के ऑड सेमेस्टर के बैक पेपर एग्जामिनेशन ट्यूजडे से स्टार्ट हो गए। एग्जाम के पहले दिन किसी भी सेंटर पर कोई गड़बड़ी सामने नहीं आई।

नहीं मिली कोई गड़बड़ी

यूनिवर्सिटी के मेन एग्जामिनेशन के दौरान क्वेश्चन पेपर में कई गड़बडि़यां देखने को मिली थी। पेपर में कोड, क्वेश्चन और यूनिट्स आदि की इन तमाम गड़बडि़यों के कारण स्टूडेंट्स को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। इन मामलों को लेकर यूनिवर्सिटी को भी खूब फजीहत झेलने को मिली थी। मेन एग्जाम के बुरे अनुभवों को गंभीरता से लेते हुए यूनिवर्सिटी ने बैक पेपर एग्जामिनेशन में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी थी। यही कारण रहा कि बैक पेपर एग्जाम के पहले दिन प्रदेश के किसी भी सेंटर पर कोई गड़बड़ी देखने को नहीं मिली।

प्रदेश में क्भ् सेंटरों पर हो रहा एग्जाम

यूनिवर्सिटी के एग्जाम कंट्रोलर कुंवर सिंह बैंसला ने बताया कि बैक पेपर के लिए प्रदेश के क्भ् संस्थानों में सेंटर बनाए गए हैं। इन सभी सेंटरों पर कोर्सवाइज डिवाइड किया गया है। देहरादून में बीटेक के बैक पेपर एग्जाम के लिए तुलाज इंस्टीट्यूट और यूआईटी, एमबीए और एमसीए के लिए एसजीआरआर आईटीएस, बीफार्मा और बीटेक के लिए जीआरडी आईएमटी और बीफार्मा कोर्स के बैक पेपर के लिए निंबस कॉलेज को सेंटर बनाया गया है। इसके अलावा रुड़की में कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग और रुड़की कॉलेज ऑफ फार्मेसी में सभी कोर्सेज के लिए एग्जाम ऑर्गनाइज किए जा रहे हैं। पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, टिहरी, हल्द्वानी और ऋषिकेश में भी बैक पेपर के लिए एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि एग्जाम के पहले दिन किसी भी सेंटर पर कोई परेशानी सामने नहीं आई। एग्जाम शांतिपूर्ण रहा।

Posted By: Inextlive