- पुलिस ने अवैध खनन को रोकने के लिए चलाया छापेमारी अभियान

- यमुना के घाटों पर पुलिस की पिकेट तैनात, खनन पर रखेगी नजर

VIKASNAGAR: अवैध खनन पर अंकुश लगाने के लिए कोतवाली पुलिस ने छापेमारी अभियान के दौरान चार ट्रैक्टर सीज कर दिए। पुलिस ने यमुना के घाटों खनन पर निगरानी के लिए पुलिस की पिकेट तैनात कर दी हैं।

भनक लगते ही भाग खड़े हुए वाहनचालक

यमुना के डाकपत्थर बैराज, नवाबगढ़, नावघाट, भीमावाला, ढकरानी, ढालीपुर, रामपुर मंडी आदि घाटों पर अवैध खनन बदस्तूर जारी है। पुलिस ने इस गोरखधंधे पर अंकुश लगाने के लिए छापे मारे। पुल नंबर एक नवाबगढ़ घाट पर छापेमारी के दौरान चार ट्रेक्टर ट्रॉलियां सीज की गईं, कार्रवाई की भनक लगते ही अवैध खनन सामग्री भर रहे चालक वाहनों को हिमाचल प्रदेश की सीमा की ओर भगा ले गए। पुलिस को यहां के बाद किसी भी घाट पर अवैध खनन नहीं मिला। दरअसल यमुना का एक किनारा उत्तराखंड और दूसरा किनारा हिमाचल प्रदेश में होने का पूरा फायदा अवैध खनन करने वाले उठा रहे हैं। पुलिस या प्रशासन की गाड़ी के यमुना की ओर जाते देख विभिन्न स्थानों पर खड़े कुछ युवक फोन से अवैध खनन करने वालों को सूचना दे देते हैं, जिस कारण पुलिस को छापेमार कार्रवाई में अपेक्षित सफलता नहीं मिलती। कोतवाल हरीश मेहरा के अनुसार अवैध खनन पर अंकुश लगाने को सभी घाटों पर पुलिस पीकेट लगाई गई है, साथ ही उन युवकों को भी चिन्हित किया जा रहा है, जो अवैध खनन करने वालों को सूचना देने का काम करते हैं।

पुलिस ने हटवाया अतिक्रमण

VIKASNAGAR: कोतवाली पुलिस ने संडे को मुख्य बाजार में यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए अतिक्रमण हटवाया। इस दौरान ठेली व वाहनों के चालान काटे गए। संडे की सुबह कोतवाल हरीश मेहरा, एसएसआई अर¨वद सिंह, चौकी इंचार्ज राजेंद्र रौतेला आदि ने मुख्य बाजार में अस्थायी अतिक्रमण हटवाया और बेतरतीब खड़े वाहनों के चालान काटे। नगर के मुख्य बाजार में वाहनों व ठेली वालों के कारण यातायात व्यवस्था चरमराई हुई है। जिसको देखते हुए पुलिस ने अभियान चलाया। व्यापारियों को सामान फैलाकर फुटपाथ न घेरने की हिदायत दी गई।

Posted By: Inextlive