- 4 दिसंबर को पटेलनगर थाना इलाके में एक वृद्ध महिला से पुलिसकर्मी बनकर ईरानी गैंग ने की थी लूट

- ईरानी गैंग के जाकिर उर्फ सलमान उर्फ एक्टर को मुंबई और इकबाल को देवबंद से पुलिस ने किया अरेस्ट

देहरादून,

दून में महिला को पुलिसकर्मी बनकर ठगने वाले ईरानी गैंग के जाकिर उर्फ सलमान उर्फ एक्टर और इकबाल को लेकर पुलिस दून पहुंच गई है। पुलिस को लूट के मास्टरमाइंड जाकिर ने बताया कि वह और इकबाल जो भी ज्वैलरी लाते हैं उन्हे बेचने का जिम्मेदारी इकबाल व तालिब की होती है। तालिब इकबाल का जीजा है, जो अब भी फरार चल रहा है। घटना के लिए मोटर साइकिल व फर्जी पुलिस आई कार्ड भी तालिब ही उपलब्ध कराता है।

जीजा फरार

दून में ज्वैलरी लूटने के बाद सारी ज्वैलरी इकबाल को दे दी थी, जिसने इसके बदले 60 हजार रुपए जाकिर को दिए और जाकिर मुंबई चला गया था। माल और मोटर साइकिल इकबाल व तालिब के पास ही रखे गए। घटना के बाद यह शर्त रखी गई कि अगर इकबाल व तालिब को जाकिर अरेस्ट होने का पता चलेगा तो वह भाग जाएगें और माल को इधर उधर कर देंगे। इसके बाद पुलिस ने आरोपी इकबाल अली को 18 दिसंबर को देवबन्द जिला सहारनपुर यूपी से अरेस्ट कर लिया। जिसकी निशानदेही पर उसके जीजा तालिब के घर से घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल व फर्जी पुलिस आईडी के अतिरिक्त मुकदमा वाला में ठगी की गई ज्वैलरी बरामद की गई। तालिब पुलिस आने की खबर लगने पर पहले से ही फरार हो गया था जिसे अरेस्ट किया गया।

फ्लाइट से आया था बदमाश

4 दिसंबर को पटेलनगर थाना इलाके में एक वृद्ध महिला से बाइक सवार दो लड़कों द्वारा ठगी की सूचना मिली। जो कि महिला से सोने के कंगन आदि लूट कर ले गए। पीडि़ता विमला जसोला ने पुलिस को बताया कि 1 पल्सर बाइक पर सवार 2 लड़कों ने खुद को पुलिसकर्मी बताकर उनसे हाथ के 2 कंगन व 1 गले की चेन उतरवाकर सुरक्षित रखने के बहाने लेकर चल गये। बाइक पर नंबर नहीं था। इसके बाद पुलिस की 4 टीमें मामले के खुलासे के लिए पड़ताल करने लगी। सीसीटीवी फुटेज में पुलिस ने देवबन्द तक रूट के करीब 250 कैमरों को चैक किया गया। जिससे ईरानी गैंग के होने का इनपुट मिला। पुलिस को पता चला कि इस पूरी घटना के पीछे जाकिर उर्फ सलमान उर्फ एक्टर है जो मुंबई ईरानी मोहल्ले मे रहता है। दूसरा इकबाल है जो मध्य प्रदेश मे रहता है। दोनों भोली- भाली महिलाओं से इस प्रकार से सम्मोहित व गुमराह कर ठगी करते हैं। ये शातिर अपराधी मुंबई रहते है, जो फ्लाइट से यात्रा कर देश के विभिन्न राज्यों मे इस प्रकार की आपराधिक घटना करते हैं। जौली ग्रान्ट एयरपोर्ट पर भी इसमें से एक अपराधी जाकिर उर्फ सलमान उर्फ एक्टर घटना के दिन मुंबई से फ्लाइट से जौलीग्रांट आया है। जिसके टिकट आदि व फुटेज डिटेल मिला। इसके बाद जाकिर घटना के दिन मुंबई से जौलीग्रांट आया व दूसरा आरोपी इकबाल देवबंद से वहां आया व दोनों ने देहरादून आकर बंजारावाला मे घटना को अंजाम देकर वापस देवबंद चले गये। जहां से अगले दिन जाकिर उर्फ सलमान उर्फ एक्टर चंडीगढ़ गया और वहां से फ्लाइट लेकर मुंबई चला गया। इस प्रकार दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमों को मुंबई व अन्य सम्भावित स्थानो पर रवाना किया गया। मुंबई भेजी गई टीम द्वारा मुख्य अपराधी जाकिर उर्फ सलमान उर्फ एक्टर को 15 दिसंबर को गिरफ्तार कर ट्रान्जिट रिमांड प्राप्त कर देहरादून लाया गया।

Posted By: Inextlive