- आईएमए में आयोजित हुई 109वीं ग्रेजुएशन सेरेमनी

- नुबरा कंपनी को मिला कमांडेंट्स बैनर

- विंग कैडेट कैप्टन केके यादव को मिला गोल्ड मेडल

DEHRADUN: आईएमए में म्ब् कैडेट बुलंद हौसले, कड़ी मेहनत और मजबूत इरादे के साथ ऑफिसर बनने जा रहे हैं। आर्मी कैडेट कॉलेज में आर्मी कैडेट कॉलेज की क्09वीं ग्रेजुएशन सेरेमनी का आयोजन हुआ। इसमें म्ब् जवान इंडियन मिलिट्री एकेडमी (आईएमए) की मुख्यधारा में शामिल हो गये हैं। ग्रेजुएट होते ही इन कैडेट्स ने ऑफिसर बनने की राह पर पहला कदम रखा है। अब वे आईएमए में एक साल का कड़ा प्रशिक्षण लेकर सेना में अधिकारी के रूप में शामिल होंगे। राजस्थान के कृष्ण कुमार यादव को इस सेरेमनी में गोल्ड मेडल दिया गया।

अब लेंगे प्री-कमिशन ट्रेनिंग

इंर्डियन मिलिट्री एकेडमी के चेटवुड हॉल में ऑर्गनाइज हुए गे्रजुएशन सेरेमनी प्रोग्राम में आर्मी कैडेट कॉलेज के म्ब् जवानों को डिग्री प्रदान की गई। एसएसबी रिटन और इंटरव्यू क्लियर कर आर्मी कैडेट कॉलेज में एडमिशन लेकर तीन साल की कड़ी मेहनत के बाद इन कैडेट्स ने फ्राइडे को एक साल आईएमए से बतौर ऑफिसर बन अंतिम पग पार करने के लिए पहला कदम बढ़ाया। आईएमए में एक साल की प्री-कमीशन मिलिट्री ट्रेनिंग के बाद यह म्ब् जवान बतौर ऑफिसर इंडियन आर्मी को ज्वाइन करेंगे।

म्ब् कैडेट्स को बांटी डिग्रीज

लेफ्टीनेंट जरनल एसके उपाध्याय ने आईएमए में शुक्रवार को हुई ग्रेजुएशन सेरेमनी में म्ब् कैडेट्स को उनकी ग्रेजुएशन की डिग्री दी। इस में उन्होंने साइंस स्ट्रीम में फ्ख् और आर्ट स्ट्रीम में फ्ख् कैडेट को उनकी डिग्री दी।

यह रहे अवॉर्ड विनर्स

चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ मेडल (सीओएएस)

गोल्ड मेडल - कृष्ण कुमार यादव

सिल्वर मेडल- जितेंद्र सिंह रावत

ब्रॉन्ज मेडल- रंगत सिंह

कमांडेंट्स सिल्वर मेडल

सर्विस सब्जेक्ट्स-कृष्ण कुमार यादव

ह्यूमिनिटीज स्ट्रीम- कृष्ण कुमार यादव

साइंस स्ट्रीम- रंगत सिंह

कमान्डेंट बैनर -नुबरा कंपनी

प्रदर्शनी में दिखा कैडेट्स का हुनर

ग्रेजुएशन सेरेमनी में जीसीएस और एसीसी से पासआउट हुए कैडेट का हुनर भी देखने को मिला। प्रदर्शनी में फोटोग्राफी, पेंटिंग में उन्होंने अपनी हुनर सबके सामने रखा। प्रदर्शनी का आयोजन आ‌र्ट्स क्लब, फोटोग्राफी एंड वॉइल्ड लाइफ और कम्पूटर क्लब द्वारा किया गया। प्रदर्शनी का उद्घाटन आईएमए कमांडेंट की पत्नी मंजुला उपाध्याय ने किया।

Posted By: Inextlive