- टॉय ट्रेन और झूलों का मजा ले सकेंगे बच्चे

- जन्माष्टमी के मौके पर बच्चों को नगर निगम का तोहफा

देहरादून:

अप्रैल में कोरोना की दूसरी लहर के कारण बंद गांधी पार्क स्थित चिल्ड्रेन पार्क आज से बच्चों के लिए फिर खुल जाएगा। बच्चे टॉय ट्रेन और झूलों का लुत्फ ले सकेंगे। कृष्ण जनमाष्टमी के मौके पर बच्चों को तोहफा देते हुए नगर निगम ने यह फैसला लिया है। इससे पहले रविवार शाम मेयर सुनील उनियाल गामा ने निगम अधिकारियों के साथ चिल्ड्रन पार्क का इंस्पेक्शन किया और व्यवस्थाएं जांची।

3 जुलाई को खुला था गांधी पार्क

कोरोना लॉकडाउन के बाद गांधी पार्क को 3 जुलाई को खोल दिया गया था। लेकिन, गांधी पार्क स्थित चिल्ड्रन पार्क नहीं खोला गया था। रविवार को मेयर सुनील उनियाल गामा ने खुद गांधी पार्क और चिल्ड्रन पार्क का इंस्पेक्शन किया। बच्चों की सेफ्टी के मद्देनजर उन्होंने पार्क की व्यवस्थाएं देखीं। मेयर ने बताया कि बच्चों के लिए दोपहर एक बजे से शाम सात बजे तक पार्क खुला रहेगा, वे विभिन्न प्रकार के झूलों और टॉय ट्रेन का मजा ले सकेंगे।

अभी बंद रहेगा ओपन जिम

गांधी पार्क का ओपन जिम खोलने की मंजूरी अभी नहीं दी गई है। मेयर ने बताया कि गांधी पार्क में केवल पैदल सैर करने या जागिंग की ही अनुमति दी गई है। पार्क रोज सुबह चार घंटे यानी पांच बजे से सुबह नौ बजे तक जबकि शाम को पांच बजे से रात आठ बजे तक तीन घंटे खोला जा रहा। यह समय अब और बढ़ा दिया जाएगा। बच्चों के लिए चिल्ड्रन पार्क छह घंटे खुला रहेगा।

पार्क की कराई गई सफाई

पार्क खोलने से पहले रविवार को निगम के कर्मचारियों को सुबह से चिल्ड्रन पार्क की साफ-सफाई में लगाया गया था। पार्क में काफी झाडि़यां उग गई थीं, जिन्हें हटा दिया गया है। म्यूजिकल फाउंटेन के पूल को भी साफ कराया गया। मेयर ने बताया कि पार्क में साफ सफाई के साथ-साथ डेंगू से बचाव के मद्देनजर फागिंग भी करा दी गई है। पार्क के गेट पर दो गार्ड तैनात करने के साथ गेट पर हाथों का सैनेटाइजेशन कराने के बाद पार्क में प्रवेश करने देने के निर्देश दिए हैं।

ध्यान रखें

- बिना मास्क पार्क में नहीं होगी एंट्री

- कोरोना से बचाव की गाइडलाइन का करना होगा पालन

- सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन रखना सबकी जिम्मेदारी

- हाथ सेनेटाइज करना जरूरी

Posted By: Inextlive