- सीएम ने डीएम को बाजार से मलबा और लोगों की सुरक्षा के प्रबंध के दिए निर्देश

- एसडीआरएफ को सर्च ऑपरेशन के दौरान मलबे में आठ लाख रुपये और सोने-चांदी के जेवर मिले

DEHRADUN: सीएम तीरथ सिंह रावत ने वेडनसडे को बादल फटने से देवप्रयाग शांति बाजार में हुए नुकसान का जायजा लिया। इस दौरान सीएम ने डीएम टिहरी इवा आशीष श्रीवास्तव को बाजार से जल्द से जल्द मलबा हटाने और नागरिकों की सुरक्षा का प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं।

नुकसान की रिपोर्ट करें तैयार

वेडनसडे को सीएम तीरथ सिंह रावत और कृषि मंत्री सुबोध उनियाल सुबह देवप्रयाग पहुंचे। जहां उन्होंने आपदा से हुए नुकसान का जायजा लिया। ट्यूजडे की शाम बादल फटने के बाद शांता नदी उफान पर आ गई और उसे आईटीआई भवन सहित दस दुकानें ध्वस्त हो गई थी। सीएम ने डीएम को आपदा से हुए नुकसान की रिपोर्ट तैयार कर पीडि़तों को जल्द मुआवजा देने के निर्देश्ा दिए।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भ्ाी पहुंचे

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने बादल फटने से प्रभावित क्षेत्र देवप्रयाग का दौरा किया। जहां उन्होंने आपदा पीडि़त लोगों से मुलाकात कर डीएम व एसएसपी वार्ता कर पीडि़तों को राहत सामग्री मुहैया कराने के लिए कहा। इस दौरान नरेंद्रनगर जिला अध्यक्ष हिमांशु बिजल्वाण, पूर्व विधायक राजकुमार, पछवादून अध्यक्ष संजय किशोर आदि मौजूद रहे।

मलबे में मिले आठ लाख रुपये और जेवर

टिहरी जिले के देवप्रयाग में आई दैवीय आपदा में आईटीआई भवन और दुकानों को भारी नुकसान पहुंचा है। एसडीआरएफ की टीम यहां लगातार सर्च ऑपरेशन में जुटी हुई है। वेडनसडे को टीम को यहां मलबे में आठ लाख रुपये और सोने-चांदी के जेवर मिले। एसडीआरएफ को सर्च ऑपरेशन के दौरान मलबे में एक सराफ की तिजोरी मिली। जब तिजोरी को संबंधित सराफ और पुलिस के समक्ष खोला गया तो उसमें से आठ लाख रुपये नकद और सोने-चांदी के जेवर बरामद हुए। जिन्हें उसकेस्वामी को लौटा दिया गया।

Posted By: Inextlive