- यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बोले, आपसी सहमति से हल किए गए मसले

देहरादून,

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बीच परिसंपत्तियों को लेकर अब कोई विवाद नहीं है। कहा, दोनों प्रदेशों के बीच अधिकतर मसले सुलझा लिए गए हैं। कुछ जो शेष रह गए है्रं, उनका भी निपटारा कर लिया जाएगा। यूपी के सीएम ने केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यो पर कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में प्रदेश सरकार अच्छा कार्य कर रही है।

अलकनंदा गेस्ट हाउस का मसला सुलझा

मंडे को केदारनाथ में बाबा केदार के दर्शनों के बाद वे मीडिया से बातचीत कर रहे थे। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि परिसंपत्तियों के मसले को दोनों राज्यों की सरकारों ने आपसी सहमति के आधार पर हल किया है। उन्होंने कहा कि हरिद्वार में अलकनंदा गेस्ट हाउस का मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित रहा, लेकिन आपसी सहमति के आधार पर यह गेस्ट हाउस उत्तराखंड को सौंप दिया गया। यूपी सरकार हरिद्वार में अलकनंदा के पास में ही एक होटल का निर्माण कर रही है। इसका निर्माण फाइनल टच में है, जो कुंभ से पहले बनकर तैयार हो जाएगा।

अब जाकर बाबा का बुलावा आया

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वे करीब 12 वर्ष पहले केदारनाथ आए थे। इसके बाद कई बार उन्होंने बाबा केदार के दर्शनों का कार्यक्रम बनाया। कहा अब जाकर बाबा का बुलावा आया। योगी ने कहा कि उत्तराखंड सरकार ने केदारपुरी को नया स्वरूप दिया है।

------------

केदारनाथ में 8 घंटे फंसे रहे योगी और त्रिवेंद्र

केदारवैली में लगातार बर्फबारी के कारण उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत करीब आठ घंटे फंसे रहे। केदारनाथ में अल सुबह चार बजे शुरू हुई बर्फबारी शाम चार बजे तक जारी रही। शाम के वक्त थोड़ा बर्फबारी रुकी तो दोनों नेताओं का हेलीकॉप्टर ने शाम पांच बजे हेलीकॉप्टर ने चमोली जिले के गौचर के लिए उड़ान भरी। जहां वे रात्रि विश्राम करेंगे। बताया जा रहा है कि वे ट्यूजडे को सुबह बदरीनाथ के दर्शनों के लिए रवाना होंगे।

कपाट बंद होने पर रहे मौजूद

संडे को यूपी के सीएम योगी और त्रिवेंद्र सिंह रावत केदारनाथ धाम पहुंचे। वहीं रात्रि विश्राम के बाद दोनों नेताओं ने केदारनाथ के कपाट बंद होने के दौरान पूजा में भी भाग लिया। तय प्रोग्राम के बाद दोनों को सुबह नौ बजे बदरीनाथ के लिए रवाना होना था। जहां सीएम योगी को यूपी के गेस्टहाउस का शिलान्यास करना था। लेकिन लगातार बर्फबारी के कारण ये संभव नहीं हो पाया। इस दौरान दोनों मुख्यमंत्री केदारनाथ में गढ़वाल मंडल विकास निगम के गेस्ट हाउस में मौसम साफ होने का इंतजार करते रहे। चमोली के एसपी यशवंत सिंह चौहान ने बताया कि दोनों सीएम गौचर पहुंच चुके हैं। जहां वे आईटीबीपी के गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे।

केदारवैली में दो से ढाई फीट बर्फ

केदारनाथ धाम में लगातार हो रही बर्फबारी के कारण करीब दो से ढाई फीट बर्फ जमा हो गई है। टेंप्रेचर में गिरावट के कारण कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

Posted By: Inextlive