DEHRADUN: महानगर कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लालचन्द शर्मा के नेतृत्व में कैंटोनमेंट बोर्ड की सीईओ से मुलाकात की। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बोर्ड क्षेत्र की तमाम जन समस्याओं से सीईओ को अवगत कराते हुए समाधान की डिमांड की और ज्ञापन सौंपा।

अतिक्रमणकारियों को हटाने की मांग

सीईओ को सौंपे ज्ञापन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि कैंटोनमेंट बोर्ड क्षेत्र में फड़, ठेली लगाने वाले छोटे व्यवसायियों पर किराये के रूप में टैक्स में भारी बढ़ोतरी की गई है। जिसे जनहित एवं व्यापारियों के हित में वापस लिया जाना जरूरी है। कहा कि बोर्ड क्षेत्र में भूमि के दाखिल खारिज की फीस में भी बढ़ोतरी की गई है। इसको भी वापस लेने की मांग की गई। स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था भी दुरुस्त करने की मांग की। जिससे रात में राहगीरों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना न करना पड़े। कहा कि बोर्ड क्षेत्र में नालियां गंदगी से पटी हुई हैं। सफाई के कोई इंतजाम नहीं हैं। बारिश का पानी जमा होने से बीमारियों का खतरा बना हुआ है। कांग्रेस ने बोर्ड क्षेत्र में अवैध कब्जों पर कार्रवाई की भी डिमांड की। सरकारी सम्पत्तियों पर लगातार हो रहे अतिक्रमणों को भी शीघ्र हटाने को कहा गया।

बर्थ, डेथ फॉर्म उपलब्ध न होने का जिक्र

कांग्रेस ने कैंट क्षेत्र में नक्शे पास कराने की समयावधि नियत करने व नक्शा पास कराने में लिए जाने वाले टैक्स को भी कम करने की मांग की। पेयजल की व्यवस्था के साथ ओएनजीसी हेलीपैड के पास टपकेश्वर महादेव को जाने वाली रोड के दोनों और पानी के जमा होने का भी जिक्र किया गया। ऐसे ही गढ़ी कैंट में सब्जी विक्रेताओं के लिए वेंडिंग जोन बनाए जाने, सफाई व्यवस्था के लिए सफाई कार्मिकों की भर्ती किए जाने और बर्थ-डेथ सर्टिफिकेट के लिए आवश्यक फॉर्म-7 उपलब्ध कराए जाने की मांग की। कार्यकर्ताओं ने वर्ष 2014 से मृतक कर्मचारियों के आश्रितों को मृतक आश्रित के रूप में सेवा में न लिए जाने का भी जिक्र किया। बदले में सीईओ ने आश्वासन दिया कि जनहित के सभी मुद्दों पर अमल कर बोर्ड की ओर से जल्द कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान हरिकृष्ण, गोदावरी थापली, राजेश शर्मा, नवीन पायल, निहाल सिंह व पार्षद सागर लांबा आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive