ग्राफिक एरा के 69 स्टूडेंट्स को गोल्ड मेडल

2020-03-09T05:30:11Z

ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी का दूसरा कॉन्वोकेशन

2017, 2018 व 2019 के पास आउट 4753 स्टूडेंट्स को मली डिग्री

देहरादून,

ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के दूसरे कॉन्वोकेशन में 69 स्टूडेंट्स को गोल्ड मेडल से अलंकृत किया गया। समारोह के चीफ गेस्ट मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ। रमेश पोखरियाल निशंक व उत्तराखंड के उच्च शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ। धन सिंह रावत ने गोल्ड मेडल प्राप्त करने वाले स्टूडेंट्स को डिग्री देकर सम्मानित किया। कॉन्वोकेशन में 2017, 2018 व 2019 के पास आउट 4753 स्टूडेंट्स को को डिग्री दी गई। साथ ही 73 स्टूडेंट्स को रजत पदक व 72 कांस्य पदक से सम्मानित किया गया। हेस्को के संस्थापक डॉ। अनिल प्रकाश जोशी को ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी ने पीएचडी की मानद उपाधि प्रदान की।

छठा धाम बनेगा विद्या धाम

उच्च शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ। धन सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड के चार धामों के बाद प्रधानमंत्री ने पांचवें धाम के सैनिक धाम का उल्लेख किया था। अब राज्य में छठे धाम के रूप में विद्या धाम बनेगा। राज्य में देश की पहली अटल एकेडमी की स्थापना की जाएगी। गरीब परिवारों के बच्चों को निशुल्क यूपीएससी की तैयारी कराई जाएगी। 2022 तक उत्तराखंड देश को सबसे ज्यादा आईएएस देने वाला राज्य बन जाएगा.ग्राफिक एरा पर्वतीय यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ। कमल घनशाला ने कहा कि यूनिवर्सिटी के पहले बैच के ही स्टूडेंट्स ने इनफोसिस व विप्रो जैसी बहुराष्ट्रीय कंपनियों में जगह बनाई है। इसके बाद से प्लेसमेंट की संख्या बढ़ने और पैकेज ऊंचा होने का सिलसिला जारी है। इस मौके पर यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो। संजय जसोला व ग्राफिक एरा मैंनेजमेंट बोर्ड की वरिष्ठ पदाधिकारी राखी घनशाला ने आभार व्यक्त किया।

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.