-गर्मी शुरू होते ही बाजारों में कूलर का बाजार भी हुआ गर्म

-पिछले साल की तुलना में इस साल 20 परसेंट तक बढ़ी डिमांड

देहरादून,

गर्मी शुरू होते ही बाजारों में कूलर का बाजार पूरी तरह से गर्म हो चुका है। इलेक्ट्रॉनिक सामान बेचने वाले व्यापारियों को गर्मी से राहत देने वाले सामानों की डिमांड मिलने लगी है। जो कि 20 परसेंट तक बढ़ गई है।

गर्मी का असर, कूलर की बिक्री से उम्मीद

पिछले साल लॉकडाउन की वजह से मंदी की मार झेल चुके इलेक्ट्रॉनिक बाजार को इस गर्मी में अच्छे व्यापार की उम्मीद है। मौसम भी इस साल मार्च, अप्रैल से ही गर्मी का असर दिखाने लगा है। इसी को देखते हुए दुकानों में सभी इलेक्ट्रॉनिक सामानों के स्टॉक भी उपलब्ध हो गए हैं। साथ ही दुकानों में हर वर्ग और हर बजट के कूलर पहुंच चुके हैं। व्यापारियों को गर्मी की शुरुआत में ही कूलर की 20 परसेंट तक बढ़ी डिमांड मिलनी शुरू हो गई है। जिससे व्यापारियों के चेहरे खिल गए हैं। जीएमएस रोड पर कूलर की शॉप चलाने वाले तौशीफ ने बताया कि इस बार मार्च में ही कूलर की डिमांड आ गई थी, जिस वजह से कूलर का स्टॉक पहले ही मंगा लिया गया था। अप्रैल से कूलर की बिक्री शुरू हो गई है। गर्मी की शुरुआत में लोगों को कूलर सही रेट पर मिल जाते हैं। धामावाला के व्यवसायी अविरल जैन ने बताया कि कूलर की शुरुआत थोड़ा धीमी रही, लेकिन डिमांड में तेजी आने लगी है। उन्होंने बताया कि 6 हजार से लेकर 20 हजार तक की रेंज में कूलर उपलब्ध हैं। जिसमें सबसे ज्यादा डिमांड 10 से 12 हजार तक के कूलर की है।

कूलर और एसी की डिमांड बढ़ने लगी है। पिछले साल लॉकडाउन के चलते बाजार पर असर पड़ा था, इस बार उम्मीद है कि डिमांड के अनुसार ही बिक्री होगी।

तौशीफ, व्यवसायी

हफ्ते 10 दिन से लोग कूलर और एसी की खरीदारी को आ रहे हैं। हर वर्ग के लोगों की डिमांड के हिसाब से कूलर भी उपलब्ध हैं। जो कि आम आदमी के बजट में हैं।

अविरल जैन, व्यवसायी

Posted By: Inextlive