- बाजार में इन दिनों कूलर की डिमांड बढ़ी- हनी कॉम पेड्स कूलर की सबसे ज्यादा डिमांड देहरादून दून में मौसम का पारा 38 से 40 डिग्री के बीच 3ल्कचुएट हो रहा है. ऐसे में गर्मी बढ़ने के साथ ही दून के बाजार में कूलर्स की डिमांड बहुत बढ़ गई है. कूलर की बिक्री भी जमकर हो रही है. खास बात ये है कि कोरोना संक

- बाजार में इन दिनों कूलर की डिमांड बढ़ी

- हनी कॉम पेड्स कूलर की सबसे ज्यादा डिमांड

देहरादून,

दून में मौसम का पारा 38 से 40 डिग्री के बीच फ्ल्कचुएट हो रहा है। ऐसे में गर्मी बढ़ने के साथ ही दून के बाजार में कूलर्स की डिमांड बहुत बढ़ गई है। कूलर की बिक्री भी जमकर हो रही है। खास बात ये है कि कोरोना संक्रमण की वजह से व्यापारियों को इस बार यह ¨चता सता रही थी कि कहीं बिजेनस पर इसका फर्क न पड़े, लेकिन गर्मी पड़ते ही कूलर की बिक्री ने इस बार सारे रिकॉर्ड तोड दिये। कूलर का बिजनेस करने वाले गर्मियों के सीजन में 2 माह की बिक्री का एवरेज लेकर चलते हैं। लेकिन इस बार पिछले हफ्ते में ही 60 परसेंट बिजनेस होने का दावा किया जा रहा है।

ऐसे ऐसे कूलर्स

- 20 से ज्यादा प्रकार के कूलर हैं बाजार में।

- 50 परसेंट तक इकोनॉमिक कूलर्स की डिमांड।

- 4 साल तक कूलर की एवरेज एज का दावा।

- 100 से ज्यादा कूलर्स की बिक्री एक दिन में।

- 60 परसेंट तक बिजनेस होने का दावा।

कूलर्स की प्राइस रेंज

- 3000 से स्टार्ट है कूलर्स की कीमत।

- 15 हजार तक के कूलर हैं मार्केट में।

- 7 हजार की एवरेज रेंट आम आदमी के बजट में।

ये फीचर्स बना रही कूलर को खास

टच सेंसर

रिमोट ऑपरेटेड

आइस चेंबर

एयर फिल्टर

एयर प्यूरिफायर

मेटल ब्लेड

प्लास्टिक ब्लेड

भा रहे हाईटेक फीचर्स

कुछ समय पहले तक मेडल शीट के कूलर्स की ज्यादा डिमांड रहती थी, इनकी जगह अब प्लास्टिक बॉडी के हाईटेक कूलर्स ने ले ली है। इस बार बाजार में रिमोट ऑपरेटेड कूलर्स के साथ ही टच सेंसर वाले कूलर्स भी मौजूद हैं। इसके साथ ही आइस चेंबर भी कूलर्स में इनबिल्ड हैं, जिससे कूलिंग सिस्टम बेहतर हो और एसी जैसा फील मिले।

--------------

कूलर की बिक्री ने इस बार सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पिछले हफ्ते कूलर की जबरदस्त बिक्री हुई है। मॉडर्न ऑटो ऑपरेटिंग सिस्टम वाले कूलर की ज्यादा डिमांड है। इनकी लाइफ भी अच्छी है।

- तौशीफ, सुपर स्टार इलेक्ट्रीकल्स जीएमएस रोड

Posted By: Inextlive