ज्यादातर दूनाइट्स कर रहे रंगों से दूर रहने की प्लानिंग

देहरादून।

होली के रंग में इस बार कोरोनावायरस का भंग पड़ गया है। इस बार लोग रंग और पिचकारी लेने से बच रहे हैं। इससे होली का बाजार फीका नजर आ रहा है। यहां तक कि सार्वजनिक तौर पर होने वाले आयोजन तक कैंसिल कर दिए गए हैं। किसी ने इस दिन घरों में कैद होने की प्लानिंग कर ली है तो कोई दूर घूमने जाने की तैयारी में है।

--

बाजार है फीका

कोरोनावायरस का असर बाजार में पूरी तरह से हावी है। लोग जहां मास्क के लिए मारे-मारे फिर रहे हैं। वहीं होली पर भी खुद को ढक कर रखने की तैयारी है। होली के लिए फेस मास्क की बिक्री जरूर लोग इस बार कर रहे हैं, ताकि कलर भी सीधे चेहरे पर न पड़ें। अलग-अलग कैरेक्टर के मास्क बाजार में ढूंढे जा रहे हैं। साथ ही केमिकल वाले कलर्स इस बार लोग नहीं खरीद रहे हैं तो वहीं पिचकारियों से भी तौबा की जा रही है।

--

प्रशासन ने काउंटर खोले

इस बार प्रशासन की ओर से भी होली के रंगों के काउंटर खोले गए हैं। सर्वे चौक स्थित विकास भवन, सचिवालय और पैसिफिक मॉल में इन कलर्स के काउंटर खोले गए हैं। जिनका इनोग्रेशन भी सीडीओ कर चुकी हैं। यहां अरारोट, चावल, हल्दी आदि से बने कलर्स बिक रहे हैं। इन नेचुरल कलर्स को लोग पसंद भी कर रहे हैं।

--

हल्दी से खेलेंगे होली

कोरोना का डर लोगों में इस कदर हावी है कि इस बार लोग हल्दी से होली खेलने की तैयारी में है। घरों में उपलब्ध चीजों पर ही लोगों को भरोसा हो रहा है। यहां तक कि बच्चों के लिए भी पिचकारी आदि खरीदने से लोग बच रहे हैं। पलटन बाजार में कलर विक्रेता दिनेश अरोड़ा ने बताया कि इस बार बाजार फीका है। हालांकि अभी होली का त्योहार आने में समय है। ऐसे में अधिक मात्रा में रंगों की बिक्री होने का वेट किया जा रहा है।

Posted By: Inextlive