-जहानाबाद यूपी से हथियार लाकर यूएसनगर में करता था सप्लाई

-आरोपी से सात तमंचे, चार कारतूस व एक बाइक बरामद

देहरादून, यूपी से हथियारों की सप्लाई करने वाले हथियार तस्कर को एसटीएफ की टीम ने यूएसनगर से दबोचा है। तस्कर से एसटीएफ ने 1.5 लाख के सात तमंचे और चार कारतूस बरामद किए गए हैं।

किच्छा कर रहने वाला है आरोपी

एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि टीम को इनपुट मिले कि यूएसनगर जिले के पुलभट्ठा क्षेत्र में हथियार तस्कर पूरी खेप लेकर आ रहा है। सूचना पर एसटीएफ की कुमाऊं यूनिट को सतर्क कर प्रभारी निरीक्षक एमपी सिंह के नेतृत्व में एसटीएफ व कोतवाली पुलभट्ठा की ज्वाइंट टीम का गठन किया गया। टीम ने भुलभट्ठा क्षेत्र से वीरेंद्र पाल निवासी ग्राम गौनेरी दान, पोस्ट जहानाबाद, पीलीभीत वर्तमान निवासी खुरपिया फार्म, किच्छा को अरेस्ट किया। आरोपी से सात तमंचे, चार कारतूस व एक बाइक बरामद की गई। उसके खिलाफ कोतवाली पुलभट्टा में मुकदमा दर्ज किया गया है।

दोगुने रेट में करता था सौदा

तस्कर वीरेंद्र पाल ने बताया कि वह इन तमंचों को जहानाबाद, यूपी से 10 हजार रुपये प्रति तमंचे के हिसाब से खरीदकर लाता है व उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में 20 हजार रुपये प्रति तमंचे के हिसाब से बेचता है। आरोपी के खिलाफ जहानाबाद में 10 वर्ष पूर्व मारपीट का मुकदमा दर्ज है।

पल्लेदारी की आड़ में करता है तस्करी

एसएसपी ने बताया कि तस्कर वीरेंद्र पाल 10 वर्षो से किच्छा में रहकर पल्लेदारी करता है। इसी की आड़ में वह हथियारों की सप्लाई भी करता है। आरोपी पहले भी कई बार पीलीभीत से उत्तराखंड के यूएसनगर नगर जिले में हथियारों की सप्लाई कर चुका है। पकड़े गए हथियार भी वह यूएसनगर के पुलभट्ठा क्षेत्र में सप्लाई करने के लिए लाया था।

Posted By: Inextlive