- गेस्ट हाउस में डीडीओ पर महिला कर्मी से छेड़छाड़ का आरोप

उत्तरकाशी,

पुरोला में महिला कर्मचारी से अश्लील हरकत और छेड़छाड़ करने के मामले में पुलिस ने आरोपित जिला विकास अधिकारी(डीडीओ) विमल कुमार को देर रात को मोरी रोड के डेरिका से गिरफ्तार लिया। इसके बाद पुलिस ने आरोपित को नौगांव चौकी में रखा।

14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

बुधवार सुबह मुंसिफ न्यायाधीश नदीम अहमद के समक्ष पेश किया। जहां से आरोपित को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में नई टिहरी जेल भेज दिया है। जबकि इस घटना से रामा सिरांई और कमल सिरांई के ग्रामीण आक्रोशित हो गए। वह आरोपित को उनके हवाले करने की मांग कर रहे थे। पुलिस उपाधीक्षक अनुज कुमार और थानाध्यक्ष प्रदीप तोमर ने ग्रामीणों को समझाकर शांत कराया।

पुरोला थाने में केस दर्ज

महिला कर्मचारी ने पुरोला थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया कि वह मंगलवार सुबह पुरोला के विकासखंड अधिकारी (बीडीओ) के साथ किसी काम से गेस्ट हाउस गई थी। इस दौरान डीडीओ ने बीडीओ को अपने कक्ष से बाहर भेज दिया। जिसके बाद डीडीओ ने उसके साथ छेड़छाड़ की। इसके बाद वह वहां से चली गई थी। पुलिस उपाधीक्षक अनुज कुमार ने कहा कि आरोपित डीडीओ को मंगलवार देर रात को गिरफ्तार किया गया। बुधवार सुबह मुंसिफ न्यायाधीश के समक्ष पेशकर आरोपित को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। वहीं, पीडि़ता के बयान दर्ज कराए गए हैं।

----

डीडीओ पर गिरेगी निलंबन की गाज

आरोपित जिला विकास अधिकारी विमल कुमार पर जल्द ही निलंबन की गाज भी गिरेगी। घटना से पहले भी आरोपित के खिलाफ कई महिला कार्यकत्र्ताओं व कर्मियों ने उत्पीड़न की शिकायत की थी, जिसे आपसी समझौते के आधार पर निपटाया गया था। लेकिन, इस बार आरोपित डीडीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के साथ ही गिरफ्तारी भी हो चुकी है। इसलिए विभागीय कार्यवाही भी शुरू हो गई है। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कहा कि महिला कर्मी से छेड़छाड़ के मामले में आरोपित जिला विकास अधिकारी विमल कुमार को निलंबित करने की संस्तुति शासन को भेज दी गई है। मामले में गिरफ्तारी हो चुकी है तो जल्द ही शासन से निलंबन की कार्रवाई भी हो जाएगी।

Posted By: Inextlive