- दिल्ली में डिलीवरी ब्वॉय के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद दून में भी हड़कंप

- अब प्रशासन लेगा डेली की रिपोर्ट

देहरादून।

दिल्ली में डिलीवरी ब्वॉय के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद दून में भी हड़कंप मच गया है। जिला प्रशासन की ओर से फूड चेन कंपनियों के लिए नए आदेश निकाले गए हैं। इन आदेशों के तहत किसी कंपनी का कोई डिलीवरी ब्वॉय जितनी बार फूड डिलीवरी देने जाएगा। उतनी बार उससे पहले वह डॉक्टर से अपना चेकअप कराएगा। खासकर टेंपरेचर और फ्लू के लक्षणों को लेकर चेकअप होगा। जिसकी रोज की रिपोर्ट प्रशासन को सौंपनी होगी।

--

ये है नई व्यवस्था

प्रशासन की ओर से किए गए नए आदेशों के बाद फूड चेन कंपनियों की दिक्कत जरूर बढ़ गई है लेकिन लोगों की सेफ्टी के लिए ये बेहद जरूरी है। दरअसल अब दिन में जितनी भी बार कोई डिलीवरी ब्वॉय फूड की डिलीवरी देने जाएगा, उससे पहले उसे चेकअप करना होगा। यदि कोई दिन में चार बार फूड लेकर जाता है तो वह दिन में चार बार अपना टेंपरेचर और फ्लू के लक्षणों को चेक करवाएगा। टेंपरेचर नॉर्मल होने पर ही वह डिलीवरी के लिए जा सकेगा।

--

कंपनी की अपनी जिम्मेदारी

चेकअप किस अस्पताल में या किस डॉक्टर से कराए, ये कंपनी की अपनी जिम्मेदारी है। इसमें किसी भी तरह की व्यवस्था प्रशासन की ओर से नहीं की जाएगी। कंपनी चाहे तो बड़े से बड़े अस्पताल से टाईअप कर ले या किसी आम अस्पताल में, लेकिन थर्मल स्क्री¨नग जरूर की जाएगी। साथ ही एडीएम प्रशासन को शाम 6 बजे डेली इसकी रिपोर्ट सौंपनी होगी। ताकि किसी भी तरह का फर्जीवाड़ा इस मामले में न हो सके।

--

फूड चेन कंपनियों के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। डिलीवरी ब्वॉय बिना चेकअप कराए कहीं भी फूड आइटम आदि देने नहीं जा सकते। कंपनी को डेली उसकी रिपोर्ट भेजनी होगी।

- रामजी शरण, एडीएम

Posted By: Inextlive