- हॉस्पिटल के लगते दीन दयाल पार्क में जमा है पानी

- पार्क के गेट का टॉयलेट के रूप में हो रहा इस्तेमाल

देहरादून

दून मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल भी डेंगू की जद में है। हॉस्पिटल की ओपीडी बिल्डिंग से लगते दीन दयाल उपाध्याय पार्क में पिछले कई महीनों से न सिर्फ पानी भरा हुआ है, बल्कि गंदगी भी फैली हुई है। जबकि बिल्डिंग अभी अधूरी है और खिड़कियां बंद करने की कोई व्यवस्था नहीं है।

फ्लू ओपीडी असुरक्षित

नई बिल्डिंग के बाहर एक कंटेनर में फ्लू ओपीडी चल रही है। यह ठीक पार्क से लगती वह जगह है, जहां पानी भरा हुआ है और इसमें मच्छर पैदा होने की पूरी संभावना बनी हुई है। यानी फ्लू टेस्ट करवाने के लिए आने वाले लोगों पर डेंगू का भी खतरा मंडरा रहा है।

पार्क का गेट बना टॉयलेट

दीन दयाल उपाध्याय पार्क दुर्दशा का शिकार है। इसकी हालत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसके बाहर प्राइवेट टेक्सी, ऑटो और ई रिक्शा आदि खड़े होते हैं। इनके ड्राइवर टॉयलेट के रूप में इस पार्क के गेट की आड़ का इस्तेमाल कर रहे हैं। इससे यहां गंदगी और बदबू फैली रहती है।

बदहाल है पार्क

पार्क बुरी तरह से बदहाल है। न झाडि़यां साफ की गई हैं और न ही सफाई की व्यवस्था है। हालांकि इस पार्क में आमतौर में लोग टहलने या रेस्ट करने नहीं आते, क्योंकि यहां बैठने लायक या टहलने लायक व्यवस्था ही नहीं है। लेकिन इस गंदगी से आसपास के लोगों और हॉस्पिटल के पेशेंट्स के लिए खतरा बना हुआ है।

Posted By: Inextlive