- ठेकेदारों और अधिकारियों को दिये जरूरी निर्देश

- कहा, फेस्टिव सीजन में आम लोगों को न हो कोई परेशानी

देहरादून

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत सिटी में चल रहे कार्यो को देखने के लिए देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ व देहरादून के डीएम डॉ। आशीष कुमार श्रीवास्तव देर रात सड़कों पर उतरे। उन्होंने अधिकारियों और ठेकेदारों को बुलाकर अब तक हुए कार्यो की प्रगति का निरीक्षण किया और जरूरी निर्देश दिये।

फेस्टिव सीजन में न हो परेशानी

बताया जाता है कि पिछले कुछ दिनों से सीईओ को लगातार शिकायतें मिल रही थी कि निर्माण कार्यो के दौरान कई जगह जाम लग रहा है और लोगों को परेशानी हो रही है। इस बारे में सीईओ ने फ्राइडे को अधिकारियों को कॉन्टेक्टर्स की बैठक ली थी और देर रात वे स्वयं सड़कों पर उतर गये।

फेस्टिवल सीजन में न लगे जाम

डीएम ने मौके पर निरीक्षण के दौरान अधिकारियों और कॉन्टेक्टर्स को निर्देश दिये कि यदि काम जल्दी से जल्दी पूरा करने का प्रयास करें और हो सके तो दिन के साथ ही रात की शिफ्ट में भी काम करवाया जाए। उन्होंने कहा कि आगामी फेस्टिवल सीजन में लोग ज्यादा संख्या में घरों से बाहर निकलेंगे, ऐसे में इस बात का विशेष ध्यान रखें कि सड़कों पर इस दौरान किसी तरह का जाम न लगे।

परेड ग्राउंड का काम जनवरी तक करें

सीईओ ने परेड ग्राउंड में चल रहे कामों में और तेजी लाने को कहा। उन्होंने कहा कि यह काम हर हाल में जनवरी तक पूरा कर लिया जाए, ताकि गणतंत्र दिवस समारोह परेड ग्राउंड में आयोजित किया जा सके। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि कोविड-19 से लेबर की सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की जाए। यह ध्यान रखा जाए कि स्मार्ट सिटी काम में लगे हर लेबर को पीपीई किट उपलब्ध हो। उन्होंने कहा कि वे समय-समय पर रात और दिन में कामों का निरीक्षण करते रहेंगे।

स्काडा के काम शुरू

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत ड्रिंकिंग वाटर सप्लाई की स्काडा परियोजना के पहले चरण का काम सैटरडे को शुरू हो गया है। इसके लिए बोरिंग का काम मेयर सुनील उनियाल गामा, धर्मपुर विधायक विनोद चमोली सहित कई जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों के मौजूदगी में शुरू हुआ। 25.06 करोड़ रुपये की स्काडा परियोजना के तहत स्मार्ट सिटी की ड्रिकिंग वाटर सप्लाई की जानी है। इसके साथ ही 206 ट्यूबवेल और 6 पंपिंग स्टेशन को पूरी तरह से ऑटोमेटिक किया जाना है।

Posted By: Inextlive