- नशा तस्करों के खिलाफ पुलिस टीमों की ताबड़तोड कार्रवाई

- रात में स्मैक और नशीले कैप्सल तस्कर अरेस्ट, दिन में गांजा बेचने वाले दबोचे

देहरादून,

वीकेंड पर पटेलनगर थाना इलाके में पुलिस ने नशे के खिलाफ डबल स्ट्राइक की है। पुलिस टीमों ने सैटरडे नाइट और संडे दिन में नशे के खिलाफ कैंपेन चलाकर जमकर कार्रवाई की गई। रात में टीमें बनाकर चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस टीमों ने सहारनपुर से स्मैक और नशीले कैप्सल लाकर दून में बेचने वाले नशा तस्करों को पुलिस ने अरेस्ट किया है। जबकि बिहार से गांजा लाकर दून में खपाने वाले महिला समेत 2 नशा तस्करों को दबोचा है।

सहारनपुर से सप्लाई

पटेलनगर थाना नशा तस्करों का अड्डा बना हुआ है। यहां स्मैक, नशीले कैप्सूल और गांजा की जमकर तस्करी की जा रही है। वीकेंड पर थाना पुलिस ने टीमें बनाकर जब चैकिंग अभियान चलाया तो नशा तस्कर नशे के माल के साथ दबोचे गए। थाना स्तर पर रात और दिन में टीमें बनाकर चेकिंग अभियान चलाया गया। रात में पहली टीम ने वेल्डिंग का काम करने वाले युवक को स्मैक के साथ गिरफ्तार किया जो सहारनपुर से स्मैक लाकर दून में सप्लाई करता था। पुलिस टीम ने 20 वर्षीय एहसान निवासी कस्बा बिहारीगढ, पकोडीवाला, थाना बिहारीगढ जनपद सहारनपुर यूपी को 10.01 ग्राम स्मैक के साथ स्मैक बेचते हुये शिमला बाईपास तेलपुर चौक हरभजवाला से गिरफ्तार किया गया। आरोपी ने पुलिस को बताया कि स्मैक सहारनपुर से लेकर आई थी, जिसे वह देहरादून मे जगह -जगह पर बेचता है। आरोपी पर थाना पटेलनगर में केस रजिस्टर किया गया।

मजदूरी के साथ नशा तस्करी

दूसरी टीम ने चेकिंग अभियान के दौरान प्रतिबंधित नशीले कैप्सूल के साथ नशा तस्कर को दबोचा। 35 वर्षीय खेम सिंह निवासी थराली जिला चमोली हाल निवासी राजीव जुयाल मार्ग ब्राहमणवाला को 800 नशीले प्रतिबन्धित कैप्सूल बेचते हुये भंडारी बाग निकट बोम्बे बाग से गिरफ्तार किया गया। आरोपी मजदूरी करता है। आरोपी ने पुलिस को बताया वह कैप्सूल सहारनपुर के अलग-अलग कैमिस्ट की दुकानो से लाता है। जिसे वह देहरादून मे जगह-जगह पर बेचता है। आरोपी पर पुलिस ने केस रजिस्टर किया।

40 किलो गांजे के साथ महिला समेत 2 अरेस्ट

बिहार से गांजा सप्लाई करने वाले युवक और महिला को पुलिस ने 40 किलो गांजा के साथ पकड़ा है। जिसकी कीमत 20 लाख से ज्यादा बताई गई है। बाजार चौकी इंचार्ज नवीन जोशी ने बताया कि बस्ती के साहनी परिवार बिहार से गांजा लाकर पुडि़या बनाकर दून में खपाते हैं। पुलिस ने

कबाडी बाजार पुल निकट कारगी चौक पर संदिग्ध वाहनों की चैकिंग के दौरान दोनों को पकड़ा। 22 वर्षीय रमेश निवासी ब्रहमपुरी पटेलनगर देहरादून को अवैध 22 किलो गांजा व 35 वर्षीय रीना निवासी ब्रहमपुरी को 18 किलो गांजा के साथ गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए दोनों आरोपी मजदूरी का काम करते हैं। आरोपियों ने बताया कि वे गांजा बिहार से लेकर आ रहे थे, जिसे देहरादून मे अलग-ृअलग स्थानो पर बेचते है।

5.50 ग्राम स्मैक नशा तस्कर अरेस्ट

विकासनगर थाना क्षेत्र में रात में चेकिंग के दौरान कुल्हाल चौकी टीम द्वारा एक नशा तस्कर 30 वर्षीय नसीम उर्फ फोड़ा निवासी कुंजा ग्रांट, विकासनगर को 5.50 ग्राम स्मैक के साथ कुंजा ग्रांट से गिरफ्तार किया गया। आरोपी ने पुलिस को पूछताछ के दौरान बताया कि वह चरस को किसी राह चलते व्यक्तियों को बेचने जा रही था, जिससे उसे मोटा मुनाफा मिलना था।

Posted By: Inextlive