-पिछले कई दिनों से लगातार ड्रग डिपार्टमेंट की मेडिकल स्टोरों का चैकिंग अभियान जारी

देहरादून,

राजधानी में मेडिकल स्टोर की मिल रही शिकायतों को लेकर आजकल ड्रग डिपार्टमेंट की ओर से लगातार औचक निरीक्षण जारी है। इसी क्रम में थर्सडे को ड्रग डिपार्टमेंट व विजिलेंस की टीम ने कई मेडिकल स्टोरों का निरीक्षण किया। जहां टीम ने इन मेडिकल स्टोरों में कई खामियां मिली। इस दौरान टीम ने मेडिकल स्टोरों से कई सैंपल भी लिए।

मेडिकल स्टोर को एसोसिएशन ने भी किया आगाह

ड्रग डिपार्टमेंट को पिछले कई दिनों से दून के तमाम इलाकों में मौजूद कैमिस्ट शॉप की शिकायतें ड्रग डिपार्टमेंट को मिल रही थी। पिछले दिनों भी ड्रग डिपार्टमेंट की टीमों ने राजधानी के तमाम इलाकों में छापेमारी की। इसी क्रम में थर्सडे को विजिलेंस की टीम के साथ ड्रग डिपार्टमेंट से कई इलाकों में मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी की। जहां कुछ मेडिकल स्टोरों में गड़बड़ी पाई गई। असिस्टेंड ड्रग कंट्रोलर उत्तराखंड एसएस भंडारी ने बताया मेडिकल स्टोरों को चेतावनी दे दी गई है कि कहीं भी नशीली दवाओं की बिक्री की गई तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इधर, होलसेल कैमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष मनीष नंदा ने बताया कि इसके लिए पहले ही एसोसिएशन की ओर से सभी मेडिकल स्टोरों को अवगत करा दिया गया है। कहा गया है कि किसी भी मेडिकल स्टोर से ऐसी शिकायत मिलती है तो उन्हें एसोसिएशन से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा।

एक मेडिकल स्टोर में पाई गई अनियमितता

विजिलेंस व ड्रग डिपार्टमेंट की टीम ने किशननगर चौक के आसपास चार दुकानों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान एसके मेडिकल में अनियमितताएं पाए जाने पर उसको तत्काल प्रभाव से बंद करा दिया गया।

Posted By: Inextlive