ऑपरेशन सत्य, 4 तस्कर और दबोचे

Updated Date: Mon, 26 Oct 2020 07:08 AM (IST)

देहरादून,

ऑपरेशन सत्य में पुलिस की नशा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। संडे को पुलिस ने 4 नशा तस्कर दबोचे। थाना नेहरू कॉलोनी इलाके से पुलिस ने 1.020 किग्रा चरस की तस्करी करते दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम ने सैटरडे देर रात मुखबिर की सूचना पर दो आरोपियों को रिंग रोड जोगीवाला से चरस तस्करी करते हुए पकड़ा। आरोपियों की पहचान सुनील राणा, उम्र 19 वर्ष, और मोहन राणा उम्र 27 वर्ष, दोनों निवासी मोरी उत्तरकाशी के रूप में हुई है। विकासनगर पुलिस ने 12.20 ग्राम स्मैक के साथ एक तस्कर गिरफ्तार किया है। आरेापी शाहरुख को स्मैक के साथ बुद्धूमल स्कूल के सामने से गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह स्वयं स्मैक पीने का आदी है और उसने उक्त बरामद स्मैक फरहान से खरीदी है और ऊंचे दामों पर विकासनगर एरिया मैं रह रहे यूथ और स्कूलों को बेचता था। थाना सहसपुर इलाके से पुलिस टीम ने इकराम को पूजा मैगी पॉइंट शिमला बाईपास रोड से 5.7 ग्राम स्मैक के साथ पकड़ा है। आरोपी इकराम से पूछताछ की गई तो बताया कि वह ढकरानी का रहने वाला है मिर्जापुर से स्मैक सस्ते दाम में खरीदकर बेचने के लिए एकांत जगह जा रहा था कि पुलिस ने पकड़ लिया।

जारी रहेगा अभियान

देहरादून पुलिस ने बीती एक अक्टूबर को एक माह का अभियान ऑपरेशन सत्य शुरू किया। इस अभियान का उद्देश्य नशे के सौदागरों पर शिकंजा कसने के साथ नशे के चंगुल में फंसे युवाओं को इस दलदल से बाहर निकालना है। अब यह अभियान अपने अंतिम चरण में है, लेकिन डीआईजी का कहना है कि नशे के खिलाफ देहरादून पुलिस की कार्रवाई जारी रहेगी। डीआईजी ने बताया कि पुलिस को इस अभियान में मनोचिकित्सकों और मनोवैज्ञानिकों के साथ प्रबुद्ध वर्ग का भरपूर सहयोग मिल रहा है। अब ऐसे परिवार और पैरेट्स को भी अभियान से जोड़ा जा रहा है, जिनके अपने नशे की दलदल में फंसकर तबाह हो गए।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.