- एयरपोर्ट जाने के लिए देने होंगे 200 रुपये, डोईवाला से 100 रुपये

- एसटीए की बैठक में डीएससीएल से प्रपोज्ड फेयर को ग्रीन सिग्नल

देहरादून

स्टेट ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी ने दून में प्रस्तावित स्मार्ट इलेक्ट्रिक बसों का किराया तय कर लिया है। सिटी में इस बसों में यात्रा करने के लिए दूरी के हिसाब से 10 रुपये से लेकर 55 रुपये तक किराया देना होगा। लेकिन, एयरपोर्ट रूट में बस का किराया अलग से निर्धारित किया गया है। एयरपोर्ट जाने के लिए किराया 100 रुपये से लेकर 200 रुपये तक निर्धारित किया गया है।

डीएससीएल ने भेजा था प्रस्ताव

देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने सिटी में प्रस्तावित इलेक्ट्रिक बसों का किराया तय करने के लिए स्टेट ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी को प्रपोजल भेजा था। थर्सडे को हुई एसटीए की बैठक में डीएससीएल की ओर से भेजे गये फेयर संबंधी प्रपोजल को बिना किसी बदलाव के मंजूरी दे दी गई।

ये होगा फेयर स्लैब

4 किमी तक 10 रुपये

4 से 7 किमी 15 रुपये

7 से 10 किमी 20 रुपये

10 से 13 किमी 25 रुपये

13 से 17 किमी 30 रुपये

17 से 21 किमी 35 रुपये

21 से 25 किमी 40रुपये

25 से 30 किमी 45 रुपये

30 से 35 किमी 50 रुपये

50 किमी से ऊपर 55 रुपये

एयरपोर्ट के लिए

आईएसबीटी, कारगी चौक, विधानसभा, जोगीवाला, मोहकमपुर से एयरपोर्ट - 200 रुपये

डोईवाला से एयरपोर्ट - 100 रुपये

बसों को लेकर असमंजस

इलेक्ट्रिक बसें कब से चलेंगी, इस बारे में अभी तक असमंजस की स्थिति बनी हुई है। डीएससीएल ने 25 दिसंबर को 11 बसें विभिन्न रूट पर उतारने का ऐलान किया था, लेकिन अब तक बसें देहरादून नहीं पहुंच पाई हैं। डीएससीएल के सूत्रों के अनुसार बसें सड़कों पर उतारने की नई डेट का फैसला बसें देहरादून पहुंचने के बाद ही लिया जाएगा।

हिमाचल परमिट के लिए कमेटी

इलेक्ट्रिक बसों के किराये को मंजूरी देने के अलावा स्टेट ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी ने उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के सीमवर्ती क्षेत्रों में चलने वाले पैसेंजर वाहनों को परमिट देने के लिए एक कमेटी का गठन किया है। यह कमेटी आरटीओ -एडमिस्ट्रेशन- की अध्यक्षता में गठित की गई है। कमेटी विकासनगर- त्यूनी, अटाल वाया मीनस, विकासनगर- त्यूनी वाया रोहडू और देहरादून-पौंटा रूट्स का अध्ययन करके रिपोर्ट देगी। इस रिपोर्ट पर अगली बैठक में विचार किया जाएगा और संबंध में हिमाचल प्रदेश सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा।

Posted By: Inextlive