- दून टू मुजफ्फरपुर व हावड़ा के लिए स्पेशल ट्रेन का संचालन आज से

- फेस्टिवल के लिए रोडवेज संचालित करेगा 350 बसें

देहरादून।

फेस्टिव सीजन में लोग अपने घरों तक सेफली पहुंच सकें, इसके लिए रेलवे व रोडवेज दोनों ने ट्रांसपोर्ट फैसिलिटीज बढ़ाई हैं। रेलवे की ओर से आज से दो स्पेशल फेस्टिव ट्रेन संचालित की जा रही हैं। ये ट्रेनें दून से हावड़ा व मुजफ्फरपुर के लिए संचालित की जा रही हैं। वहीं, रोडवेज ने भी फेस्टिवल के लिए 850 अतिरिक्त बसें रूट पर उतारी हैं।

ये ट्रेनें चलेंगी आज से

दून टू मुज्जफरपुर

केवल तीन दिन संचालन होगा। पहले दिन आज ये दोपहर बाद 3 बजकर 20 मिनट पर दून से रवाना होगी। इसके बाद 16 व 19 नवंबर को भी इस ट्रेन का संचालन होगा।

दून से हावड़ा

केवर चार दिन संचालन होगा। पहले दिन आज रात 10 बजकर 10 मिनट पर दून से रवाना होगी। इसके बाद 14, 17 व 18 नवंबर को यह ट्रेन संचालित की जाएगी।

थर्सडे को प्रयागराज एक्सप्रेस भी रवाना

रेलवे ने थर्सडे से प्रयागराज ट्रेन का संचालन शुरूकर दिया है। अब दून से कुल पांच ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। फ्राइडे को दून से रवाना होने वाली ट्रेनों की संख्या 7 हो जाएगी।

लगातार आ रही डिमांड को देखते हुए कई ट्रेन का संचालन बढ़ाया गया है। आगे भविष्य में भी डिमांड के अनुसार ट्रेन का संचालन बढ़ाया जाएगा। - सीता राम सोनकर, स्टेशन अधीक्षक देहरादून

--------------------

रोडवेज ने बढ़ाईं 350 बसें

रोडवेज ने भी फेस्टिव सीजन के लिए अपने बेड़े में बसों की संख्या बढ़ाई है। अभी तक दून से लॉन्ग रूट्स पर 550 बसों का संचालन किया जा रहा था। अब 350 बसें और बढ़ाई गई हैं। रोडवेज के बेड़े में इस समय रूट्स पर चलने वाली बसों की संख्या बढ़कर 850 हो गई है। रोडवेज मैनेजमेंट का कहना है कि अगर पैसेंजर्स का फ्लो और बढ़ा तो बसें और बढ़ाई जाएंगी।

दिल्ली के लिए रवाना हो रहीं 180 बसें

उत्तराखंड रोडवेज की 180 बसें रोजाना दिल्ली के लिए संचालित की जा रही हैं। इनमें से 80 बसें सिर्फ दून से संचालित की जा रही हैं। इनमें मुज्जफरनगर, सहारनपुर और दिल्ली के पैसेंजर्स को सहूलियत मिल रही है। हाल ही में रोडवेज ने अपनी वॉल्वो बसों को भी रूट पर उतार दिया है, हालांकि इनमें फिलहाल 60 परसेंट तक ही पैसेंजर सफर कर रहे हैं।

पैसेंजर की संख्या को देखते हुए बसों की संख्या बढ़ाई जा रही है। अब तक रोडवेज ने 850 बसों का संचालन शुरू कर दिया है। दीपावली तक और भी बसों का संचालन बढ़ाया जाएगा।

- दीपक जैन, जीएम तकनीकि व संचालन उत्तराखंड रोडवेज

Posted By: Inextlive