- सहसपुर के शंकरपुर में बंद पड़ी अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट से एलआईयू सिपाही घायल

- मौके पर बम निरोधक दस्ते व फॉरेंसिक टीम को भी जांच के लिए बुलाया गया, विस्फोटक सामग्री बरामद

देहरादून,

थाना सहसपुर क्षेत्र के शंकरपुर में बंद पड़ी अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए तेज विस्फोट के कारण एक एलआईयू सिपाही घायल हो गया। एलआईयू बंद फैक्ट्री में बच्चों के घुसे होने की सूचना पर मौके पर जांच को गई थी। विस्फोट की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल सिपाही को देहरादून के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है, सेलाकुई अग्निशमन केंद्र की टीम ने आग बुझाई। घटना के दौरान मौके पर बम निरोधक दस्ते व एफएसएल की टीम ने भी पहुंचकर जांच की।

बच्चों के घुसे होने की थी सूचना

बुधवार को फैक्ट्री में बच्चों के घुसे होने की सूचना पर एलआईयू की टीम मौके पर पहुंची। जैसे ही टीम फैक्ट्री के पास जाकर देखा, इसी बीच तेज विस्फोट में एलआईयू सिपाही शादाब घायल हो गया। विस्फोट से बंद पड़ी अवैध फैक्ट्री में लगी आग बुझाने के लिए तत्काल दमकल की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। सहसपुर थाने की पुलिस ने घायल सिपाही को उपचार के लिए देहरादून के एक अस्पताल में भर्ती कराया, इसके बाद मौके पर बम निरोधक दस्ते व फॉरेंसिक टीम को भी मौके पर जांच के लिए बुलाया गया है। फैक्ट्री के अंदर काफी विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है।

सील हो चुकी है फैक्ट्री

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते मार्च 2019 को सहसपुर थाने की पुलिस ने शंकरपुर में संचालित अवैध पटाखा फैक्ट्री को पकड़ा था जिसे सील कर दिया गया था। फैक्ट्री संचालित करने के कुल तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। पुलिस की जांच में पता चला कि पटाखे बनाने का लाइसेंस आरोपियों के पास नहीं था, वह नाखून पॉलिस की फैक्ट्री की आड़ में पटाखे बना रहे थे। पुलिस ने उस समय भारी मात्रा में विस्फोटक, बारूद, पोटेशियम, गंधक व कोयले का जखीरा भी बरामद किया था। फैक्ट्री को तत्कालीन तहसीलदार ने सील कर दिया था, तब से फैक्ट्री बंद पड़ी थी।

Posted By: Inextlive