- 11 दमकल की गाडि़यों ने 3 घंटे में पाया आग पर काबू

- किशन नगर चौक के पास सोमानी सिंघल ग्रेनाइट हाउस के शोरूम की ऊपरी तीन मंजिलों में आग

देहरादून,

थाना कैंट क्षेत्र के अंतर्गत किशन नगर चौक के पास एक शोरूम की ऊपरी तीन मंजिलों में भीषण आग लगने से लाखों का सामान खाक हो गया। दुकान कर्मचारियों द्वारा आग लगने की सूचना फायर बिग्रेड को दी गई। फायर बिग्रेड को सूचना मिलते ही दमकल की गाडि़यां मौके पर पहुंच गईं। लेकिन तब तक आग ने भयंकर रूप ले लिया। करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद 11 दमकल की गाडि़यों से आग पर काबू पाया। तब तक शोरूम की ऊपरी तीन मंजिल आग लगने से जल कर खाक हो गईं। पुलिस अनुसार आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। हालांकि पुलिस और फायर स्टेशन की टीम आग लगने के कारणों को पता करने में जुट गई है।

प्लास्टिक जलकर खाक

किशन नगर चौक के पास स्थित सोमानी सिंघल ग्रेनाइट हाउस में शाम को कर्मचारियों द्वारा बंद करते समय देखा कि शोरूम की पांच मंजिलों के ऊपरी तीन मंजिलों में धुंआ निकल रहा है। कर्मचारियों ने आनन-फानन में फायर बिग्रेड को सूचना दी। सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की गाडि़यां मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाना चाहा, लेकिन तब तक आग ने काफी भयंकर रूप ले लिया और आसपास अफरा-तफरी का माहौल हो गया। जब फायर बिग्रेड की दो गाडि़यों से आग पर काबू नहीं पाया जा सका तो एक के बाद एक कुल 11 गाडि़यां बुलानी पड़ीं। कई घंटों बाद आग काबू पाया गया। आग लगने से ऊपरी तीन मंजि़लों में रखा प्लास्टिक का जल कर खाक हो गया। शोरूम की ऊपरी मंजिलों में प्लास्टिक का सामान रखा हुआ था। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। पुलिस द्वारा आग लगने से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

5 में से 3 मंजिल पर लगी रही आग

अग्निशमन अधिकारी सुरेश चंद्र रवि ने बताया कि घटना शाम करीब 5.30 बजे की है। वे भी आसपास इलाके में ही थे। मौके से ही उन्होंने फायर स्टेशन को फोन कर दमकल की गाडि़यां बुलाई और रेस्क्यू शुरू किया। सोमानी सिंघल ग्रेनाइट हाउस कि 5 मंजिला बिल्डिंग के ऊपर के तीन मंजिलों में भीषण आग लगी हुई थी। जिसे दमकल के 11 वाहनों द्वारा करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बुझाया जा सका।

Posted By: Inextlive