- देरी से पहुंची इंडिगो व एयर इंडिया की फ्लाइट

- दिल्ली, अहमदाबाद, जयपुर से आने वाली फ्लाइट कैंसिल

देहरादून,

देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर इन दिनों सुबह के समय घने कोहरे व धुंध का असर हवाई उड़ानों पर भी पड़ रहा है। जिसके चलते एयरपोर्ट पर फ्लाइट देरी से पहुंच रही हैं। गुरुवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर सुबह आने वाली इंडिगो व एयर इंडिया की फ्लाइट देरी से पहुंची। उधर 12 जनवरी से शुरू हुई स्पाइस जेट की दिल्ली, अहमदाबाद, जयपुर से आने वाली फ्लाइट तकनीकी कारणों का हवाला देते अनिश्चितकाल के लिए कैंसिल कर दी गई हैं।

कोहरे का असर

कोहरे व धुंध का असर हवाई उड़ानों पर भी देखने को मिल रहा है। बृहस्पतिवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट आने वाली सुबह की इंडिगो और एयर इंडिया एयरलाइंस की फ्लाइट 10 बजे के बाद जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंची। वहीं स्पाइसजेट की 3 फ्लाइट निरस्त हो गई हैं। इन फ्लाइटों पर विमान कंपनी द्वारा तकनीकी कारणों से अनिश्चित काल के लिए रोक लगा दी गई है। स्पाइसजेट की पहली 3 फ्लाइट 12 जनवरी से शुरू हुई थी। रविवार को छोड़कर छह दिन अपनी सेवा दे रही थी। यह उडान जयपुर से उड़ान भरकर सुबह आठ बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचती थी। नौ बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट से अहमदाबाद के लिए उड़ान भरती थी। दूसरी फ्लाइट अहमदाबाद से उड़ान भरकर दो बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचती थी। 2:35 पर दिल्ली एयरपोर्ट के लिए उड़ान प्रस्तावित थी। वहीं तीसरी फ्लाइट दिल्ली से उड़ान भरकर शाम को 4:55 पर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचनी थी। 4:50 पर जौलीग्रांट एयरपोर्ट से जयपुर के लिए प्रस्तावित थी। लेकिन इन तीनों फ्लाइटों को तकनीकी कारणों के चलते रोक दिया गया है।

विजिबिलिटी की दिक्कत

एयरपोर्ट निदेशक डीके गौतम ने बताया कि मौसम की खराबी व एयरपोर्ट पर कम विजिबिलिटी के कारण सुबह की आने वाली फ्लाइट देरी से पहुंच रही हैं। वहीं स्पाइसजेट की जनवरी से शुरू हुई फ्लाइट तकनीकी कारणों के चलते निरस्त कर दी गई है। उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट अथॉरिटी एयरपोर्ट पर यात्रियों को बेहतर सुविधा प्रदान करने की दिशा में भी लगातार प्रयास कर रही है।

Posted By: Inextlive