-फर्जी डॉक्यूमेंट बनाकर 14 फर्जी रजिस्ट्रियां कर करीब 1.50 करोड़ का फ्रॉड करने वाला शातिर क्रिमिनल को पुलिस ने किया अरेस्ट

-नवंबर माह में लगातार सामने आ रहे फ्रॉड के मामले, आए दिन पकड़ में आ रहे शातिर क्रिमिनल्स

देहरादून,

अनलॉक होते ही फ्रॉड सामने आने लगे हैं। दून पुलिस आए दिन पब्लिक से फ्रॉड करने वाले शातिर क्रिमिनल्स को अरेस्ट करने में जुटी है। नवंबर माह में पुलिस ने दर्जनों फ्रॉड के मामले पकड़े हैं। ट्यूजडे को पुलिस ने फर्जी डॉक्यूमेंट बनाकर 14 फर्जी रजिस्ट्रियां कर करीब 1.50 करोड़ का फ्रॉड करने वाला शातिर क्रिमिनल को पुलिस ने अरेस्ट किया है।

फर्म से हुई फ्रॉड

22 अप्रैल 2020 को फर्म मैसर्स सनसेट बिल्डवेल के ओनर इस्लाम निवासी सहसपुर विकासनगर और मनीष की कंप्लेन के आधार पर थाना रायपुर में फुरकान आदि और महराज सिंह बिष्ट के खिलाफ केस रजिस्टर किया गया। विवेचना में पाया गया कि फुरकान अली उर्फ अहमद ने अपने साथी आरोपी रितेश मिश्रा के साथ मिलकर मै। सनसेट बिल्डवेल के नाम से एक फर्जी फर्म का कर विभाग में रजिस्ट्रेशन करवाया। बताया कि मैसर्स सनसेट के नाम से नैनीताल बैंक में खाता खोला गया और फुरकान अली और महराज सिंह बिष्ट को सनसेट बिल्डवेल का रजिस्टर्ड हस्ताक्षरी बताकर 14 लोगों के नाम मैसर्स सनसेट बिल्डवेल की फर्जी रजिस्ट्रियां करके डीएचएफएल देहरादून से लोन कराकर लगभग 1.50 करोड़ रुपये हड़प लिए। आरोपी रितेश मिश्रा डीएचएफएल में टायअप लोन एजेंट था। जिसे पुलिस ने फ्रॉड के मामले में अरेस्ट कर लिया है। आरोपी 40 वर्षीय रितेश मिश्रा निवासी शिमला बाईपास रोड मूल निवासी थाना बैरिया जिला बलिया यूपी का रहने वाला है।

नवंबर में सामने आए फ्रॉड-

-पटेलनगर थाना इलाके से बैंक के बाहर लोगों को झांसा देकर ठगने वाले 3 शातिर क्रिमिनल अरेस्ट, लुधियाना पंजाब के रहने वाले आरोपी गिरोह बनाकर लोगों को टारगेट करते थे

-घर बनाने के नाम पर पति के साथ मिलकर एक महिला ने लाखों रूपए ले लिए, जिसकी एवज में चेक दिया, लेकिन दंपत्ति ने घर बनने के बाद पैसे नहीं लौटाए।

-दून के 7 अलग-अलग थानों में 8 केस रजिस्टर किए गए, जिसमें लोगों से निवेश के नाम पर करोड़ों रुपए ठगने वाली कंपनी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की जा रही है।

-विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर उत्तराखंड समेत कई राज्यों के युवाओं को करीब 30 लाख की ठगी करने वाले 2 शातिर अरेस्ट, 1 साल बाद पुलिस ने किया अरेस्ट

-विदेश भेजने के नाम पर एक व्यक्ति से 1.36 लाख रुपए ठगने का मामला रायपुर थाने में सामने आया। जहां एक दुकानदार से रोजगार दिलाने को विदेश भेजने का लालच दिया गया। पैसे लेने के बाद पीडि़त को डरा धमकाकर लौटा दिया।

-ई-रवन्ना पोर्टल पर फर्जी आईडी बनाकर खनन के लिए फर्जी रवन्ना जारी करने का मामला सामने आया। जिससे राजस्व को 37.84 लाख का चूना लगाया गया। मामले में एसटीएफ ने तीन आरोपियों को अरेस्ट किया।

Posted By: Inextlive