देहरादून,

14 फरवरी को हुए पुलवामा अटैक में मारे गए जांबाजों को दून में याद किया गया। कई जगह कार्यक्रम आयोजित किए गए, राजनैतिक दलों ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

युवा कांग्रेस ने निकाला कैंडल मार्च

रविवार शाम को कांग्रेस भवन से गांधी पार्क तक निकाले गए कैंडल मार्च में बड़ी संख्या में कार्यकत्र्ता मौजूद रहे। इस दौरान राजपुर रोड स्थित कांग्रेस भवन में शहीदों की याद में दो मिनट का मौन रखा गया। कार्यक्रम में मौजूद वक्ताओं ने कहा कि वीर सैनिकों ने देश के खातिर अपने प्राणों की आहुति दे दी। उनके सर्वोच्च बलिदान को देश कभी नहीं भूलेगा। इस अवसर पर युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष भूपेंद्र नेगी, राम विशाल देव, संग्राम सिंह पुंडीर, राहुल प्रताप सिंह, सोनू हसन, रोबिन त्यागी, गौतम सोनकर, आशीष सक्सेना, अविनाश मणि आदि मौजूद रहे।

शहीद मोहन के स्वजनों को किया सम्मानित

रविवार को प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं के साथ शहीद मोहनलाल रतूड़ी को श्रद्धासुमन अर्पित किए। कांवली रोड स्थित रतूड़ी के निवास पर पहुंचे कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं ने उनकी पत्नी सरिता देवी, बेटी वैष्णवी और गंगा, बेटे श्रीराम को सम्मान पत्र भेंट किए। इस मौके पर धस्माना ने कहा कि हम किसी भी सम्मान या उपहार से शहीदों का ऋण नहीं उतर सकते।

भारतीय जनता पार्टी व भारतीय जनता युवा मोर्चा ने कैंडल मार्च निकाला। शहीदों की याद में शहीद स्मारक पर श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। भारतीय जनता युवा मोर्चा ने विकासनगर में इस दिन को काला दिवस के रूप में बताया और हमले के लिए पाकिस्तान की निंदा की।

भाजयुमो के जिला महामंत्री चिराग गुलेरिया ने कहा कि भारत देश युवाओं का देश है। देश का युवा दुश्मनों की साजिशों से निबटने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि देश के जवान हर मोर्चे पर आंतकवादियो को मुंह तोड़ जवाब दे रहे हैं।

-----------------

शहीदों की याद में रखा मौन

भाजपा नगर मंडल कार्यकत्र्ताओं ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों की याद में दो मिनट का मौन रखा। काली माता मंदिर स्थित शहीद स्मारक पर मोमबत्ती जलाकर वीर शहीदों की शहादत को नमन किया गया।

---------------

लगे पाकिस्तान विरोधी नारे

सहसपुर में आकाश विकलांग समिति की ओर से आयोजित कार्यक्रम में पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। सहसपुर में आयोजित इस कार्यक्रम में समिति के पदाधिकारियों ने हमले को पाकिस्तान की कायराना हरकत बताया। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के विरोध में नारे भी लगाए। दो मिनट का मौन धारण करके उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की।

Posted By: Inextlive