- दिवाली में होम एप्लायंसेज की डिमांड को देखते हुए बाजार तैयार

- माइक्रोवेव, एयर फ्रायर, फ्रिज और कुकिंग गैस की सबसे ज्यादा डिमांड

देहरादून,

फेस्टिव सीजन में घरों में महिलाएं सबसे ज्यादा होम एप्लायंसेज की डिमांड करती हैं। ऐसे में दून के बाजारों में खरीदारी के लिए किचन का बाजार भी तैयार है। दिवाली में कस्टमर सबसे ज्यादा होम एप्लायंसेज की शॉपिंग करते हैं। दून के मार्केट में होम एप्लायंसेज में सबसे ज्यादा माइक्रोवेव, एयर फ्रायर की डिमांड है। इसके अलावा फ्रिज और कुकिंग गैस भी फेस्टिव सीजन में खरीदे जा रहे हैं।

किचन भी हो रहे हाइटेक

इलेक्ट्रॉनिक आइटम के साथ होम एप्लायंसेज भी फेस्टिव सीजन में सबसे ज्यादा डिमांड में रहते हैं। खासकर दिवाली में। दिवाली में किचन के एप्लांयसेज की डिमांड बढ़ जाती है। आज की हेक्टिक लाइफ में टेक्नोलॉजी के साथ-साथ किचन भी मॉड्यूलर हो गए हैं। जिसके लिए मार्केट में कई नए आइटम बिक रहे हैं, जो कि हर आदमी के बजट के हिसाब में भी फिट बैठ रहे हैं। इन दिनों बाजार में होम एप्लांयसेज में न्यू आइटम के तौर पर एयर फ्रायर की डिमांड आ रही है। जिसमें फ्रेंच फ्राइज से लेकर समोसा भी बनाया जा सकता हैं। इसकी कीमत साढ़े 5 हजार से 10- 12 हजार तक है। इसमें खाने को फ्राइ करने की जरूरत नहीं होती है। इसके बाद माइक्रोवेव भी ज्यादा डिमांड में हैं। इनकी रेंज साढ़े 7 हजार से 13 हजार तक है। माइक्रोवेव मार्केट में 3 प्रकार के उपलब्ध हैं। पहला सोलो, दूसरा ग्रिलिंग और तीसरा कन्वेक्शन है। इसमें लेटेस्ट ग्रिलिंग मोटराइज्ड माइक्रोवेव है, जिसमें ग्रिलिंग रॉड घूमती रहती है, किचन के लिहाज से तीसरा सबसे ज्यादा डिमांड में फ्रिज रहता है, जिसमें लेटेस्ट प्रोडक्ट कन्वर्टेबल फ्रिजर है, जिसमें एक बटन दबाते ही फ्रिजर को भी पूरा रेफ्रिजरेटर बनाया जा सकता है। इसकी रेंज 25 हजार रुपए तक है। बाजार में चूल्हे की भी नई वेरायटी बिक रही है। इसमें ऑटो इग्नीशन और मल्टी फ्लेम की सबसे ज्यादा डिमांड है। जिसकी रेंज 4 हजार से 30 हजार तक के चूल्हे उपलब्ध हैं। निरंजनपुर स्थित बहल रिटेल के ओनर अनूप बहल ने बताया कि सभी होम एप्लायंसेज में डिस्काउंट ऑफर दिए जा रहे हैं। इसके साथ ही 10 हजार से ज्यादा शॉपिंग पर एश्योर्ड गिफ्ट दिए जा रहे हैं। शिव शक्ति इंटरप्राइजेज के ओनर पुनीत सहगल ने बताया कि दिवाली के लिए फूड प्रोसेसर, चिमनी, माइक्रोवेव की ज्यादा डिमांड है। इन सभी प्रोडेक्ट पर 40 परसेंट तक की छूट दी जा रही है।

--------------------

होम एप्लायंसेज में दिवाली के लिए डिस्काउंट ऑफर दिए जा रहे हैं। किचन के लिए माइक्रोवेव, एयर फ्रायर, फ्रिज और कुकिंग गैस की डिमांड है।

अनूप बहल, बहल रिटेल, निरंजनपुर

-------------------------

किचन के लिए फूड प्रोसेसर, चिमनी, माइक्रोवेव की डिमांड है। इन सभी प्रोडेक्ट पर 40 परसेंट तक की छूट दी जा रही है।

पुनीत सहगल, ओनर, शिव शक्ति इंटरप्राइजेज

Posted By: Inextlive