- 30 अप्रैल को ऑर्गनाइज किया जाएगा एग्जाम

- ऑनलाइन कैंडिडेट्स को एसएमएस से मिलेगी जानकारी

DEHRADUN: जागरण ग्रुप द्वारा ऑर्गनाइज होने वाले आईआईटी टेस्ट का काउंटडाउन स्टार्ट हो चुका है। एग्जाम के लिए अब केवल 9 दिन बजे हैं। दसवें दिन एग्जाम ऑर्गनाइज होगा। टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन विंडोज क्लोज हो चुकी हैं। जिन स्टूडेंट्स ने एग्जाम के लिए खुद को रजिस्टर किया था उनके लिए अब वक्त है एग्जाम की तैयारियों का। कई स्कूल्स के बच्चे एग्जाम का दिन करीब होने के कारण पहले से ही तैयारियों में जुट गए हैं।

पेरेंट्स भी दिख रहे अवेयर

इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट (आईआईटी) को लेकर स्टूडेंट्स में काफी क्रेज देखने को मिल रहा है। इतना ही नहीं पेरेंट्स भी एग्जाम के प्रति अवेयर दिखाई दे रहे हैं। हों भी क्यों न? आईआईटी यानि एक ऐसा टेस्ट जिसका रिजल्ट किसी भी स्टूडेंट के पूरे करियर का टर्निग प्वॉइंट साबित हो सकता है। इसी की अहमियत समझते हुए स्टूडेंट्स पहले से ही तैयारियों में जुटे हैं। जिन कैंडिडेट्स ने आईआईटी के लिए रजिस्ट्रेशन कराया, लेकिन उनके स्कूल में टेस्ट ऑर्गनाइज नहीं हो रहा है, उनके लिए टेस्ट सेंटर नेहरू कॉलोनी स्थित बलूनी क्लासेज होगा।

30 अप्रैल को होना है टेस्ट

आईआईटी 30 अप्रैल को ऑर्गनाइज होने जा रहा है। रजिस्ट्रेशन खत्म हो चुके हैं। अब बारी है एग्जाम को फोकस करते हुए प्रिपेरेशन करने की। इसी के तहत स्टूडेंट्स अपने सिलेबस के टॉपिक्स को भी रिवाइज करने लगे हैं। लेकिन एग्जाम की प्रीपरेशंस के साथ ही कई बातों को भी ध्यान में रखने की जरूरत है। एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड के बिना आप एग्जाम से वंचित रह जाएंगे। आईआईटी के लिए हजारों बच्चों ने अपना रजिस्ट्रेशन करा लिया है। पार्टीसिपेशन के लिए तकरीबन डेढ़ दर्जन स्कूल्स रजिस्टर्ड हो चुके हैं। आईआईटी से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए पढ़ते रहे आई नेक्स्ट।

एडमिट कार्ड है जरूरी

इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट आपके करियर को नई राह दे सकता है। रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पहले ही खत्म हो चुका है। अब वक्त है टेस्ट में शामिल होने का। लेकिन बिना एडमिट कार्ड आप टेस्ट में शामिल होने से महरूम हो सकते हैं। इस लिए एग्जाम में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड का ख्याल जरूर रखें। स्कूल लेवल पर रजिस्टर हुए स्टूडेंट्स को स्कूल में ही एडमिट कार्ड उपलब्ध कराए जाएंगे। लेकिन, जिन कैंडिडेट्स ने ऑनलाइन मोड में रजिस्ट्रेशन कराया है उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है। उनके एडमिट कार्ड रिलेटेड जानकारी उनकी ईमेल और एसएमएस के जरिए उन्हें प्राप्त होगी।

----------------------

यहां देखें टेस्ट रिलेटेड जानकारी

आईआईटी से जुड़ी जानकारी वेबसाइट www.indianintelligencetest.com पर लॉगइन कर प्राप्त की जा सकती है। ज्यादा जानकारी के लिए टोल फ्री नंबर क्800फ्0क्0ख्889 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

Posted By: Inextlive