देहरादून। अंतरराष्ट्रीय नर्सेज डे के अवसर पर दून हॉस्पिटल के नर्सिग स्टाफ को सम्मानित किया गया। दिन रात पिछले कई दिन से जुटे कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित किया गया। हॉस्पिटल के नर्सिग स्टाफ और इंचार्ज मेघा बसेरा, कुसुम सुंदरियाल, अगमस सत्यम, चंद्रा दीवान, अंजना राना, नेहा टोलिया, सुशीला पंवार, रामेश्वरी मैटर्न, तुलसा चौधरी, संदीप राणा को सम्मानित किया गया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता फारूक राव ने कहा कि वर्तमान समय में पूरा विश्व कोरोना महामारी का शिकार है। अनेक लोग कोरोना कोविड-19 के साथ अन्य बीमारियों से भी ग्रसित हैं। दिन रात एक कर डॉक्टर्स व नर्स अपनी और अपने परिवार की ¨चता न करते हुए इस संकट की घड़ी में देश की साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़े हैं। इस दौरान दून मेडिकल कॉलेज के पीआरओ महेंद्र भंडारी भी उपस्थित रहे।

---

एम्स में नर्सेस डे पर प्रतियोगिता अखिल भारतीय आयुíवज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश में आयोजित अंतरराष्ट्रीय नर्सिग वीक के तहत विभिन्न रचनात्मक कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिनमें पोस्टर प्रतियोगिता, स्लोगन, फोटोग्राफी प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। कार्यक्रम के तहत नर्सिग ऑफिसरों ने कोविड-19 फ्रंट लाइन हेल्थ वर्कर्स का पुष्पवर्षा कर हौसला बढ़ाया। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय नर्सिग सप्ताह के तहत आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता में 20, फोटोग्राफी में 15 और स्लोगन प्रतियोगिता में 10 नर्सिग ऑफिसरों ने प्रतिभाग किया। इस दौरान नर्सिग ऑफिसरों ने जनजागरूकता स्लोगन लिखी तख्तियों के माध्यम से कोविड-19 में अग्रिम पंक्ति में मरीजों को स्वास्थ्य सेवाएं दे रहे स्टाफ का उत्साहनवर्धन किया। इस अवसर पर एओ नर्सिग डॉ। प्रदीप अग्रवाल, स्टोर ऑफिसर विमल कुमार सचान, असिस्टेंट नर्सिग सुपरिटेंडेंट (एएनएस) अज्जो उन्नि कृष्णन, वंदना, पुष्पारानी, रुचिका शर्मा, रवनीत कौर मौजूद थे।

फ्लोरेंस नाइटेंगेल को किया याद

देहरादून डिस्टिक हॉस्पिटल में नर्सेस डे के अवसर पर में फ्लोरेंस नाइटेंगल को याद कर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान नर्सिग सुपरिटेंडेंट कुसुम ने कहा कि फ्लोरेंस आधुनिक नरसिंह की जन्मदाता है। उन्होंने कहा कि अपना कार्य और भी अच्छे और दृढ़ता से करने मरीजों की सेवा करने की प्रतिज्ञा लें। इस अवसर पर सीएमएस डॉ। बीसी रमोला, सिस्टर रोजी, सिस्टर कल्पना, डॉ। प्रवीन पंवार मौजूद रहे। इस अवसर पर नर्सेस एसोसिएशन की प्रांतीय अध्यक्ष मीनाक्षी जखमोला ने सभी को फ्लोरेंस नाइ¨टगेल की प्रतिज्ञा दिलवाई।

Posted By: Inextlive