-निगम कार्यालय में जनप्रतिनिधियों ने किया एमएनए का घेराव

-राजनीतिक दबाव के कारण नहीं हो रही अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई

dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : राजधानी में बढ़ रहे अतिक्रमण और बिगड़ती व्यवस्था को लेकर मंडे को पार्षदों ने एमएनए हरक सिंह रावत का घेराव किया। पार्षदों ने कहा कि निगम द्वारा अतिक्रमण हटाने की बड़ी-बड़ी बातें की जाती हैं, लेकिन हर बार अधिकारी अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही करने से बचते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि राजनीतिक दबाव के कारण अधिकारी और कर्मचारी अतिक्रमण हटाने से पीछे हट रहे हैं।

नदी-नाले हों अतिक्रमणमुक्त

मंडे को जनप्रतिनिधियों ने एमएनए के कार्यालय में उनका घेराव किया। नेता प्रतिपक्ष नीनू सहगल ने कहा कि निगम अधिकारी अतिक्रमण को रोकने में असफल साबित हो रहे हैं। जल्द ही निगम की ओर से एक सर्वे करवाया जाए, ताकि निगम को अपनी जमीनों पर हुए अतिक्रमण की सही जानकारी मिल सके। पार्षद भूपेंद्र कठैत ने कहा कि दून में शायद ही कोई ऐसा वार्ड होगा, जहां पर अतिक्रमणकारियों द्वारा अवैध कब्जा न किया गया है।

एमएनए ने बुलाई मीटिंग

पार्षदों के घेराव करने के बाद एमएनए ने दोपहर बाद पार्षदों और लैंड सेक्शन की एक मीटिंग बुलाई। इस दौरान पार्षदों ने हरक सिंह को अतिक्रमणयुक्त इलाकों की एक सूची बनाकर दी। जनप्रतिनिधियों के द्वारा अवैध कब्जों की चपेट में आए तकरीबन आधा दर्जन से अधिक इलाकों को चिन्हित किया गया है।

ये पार्षद रहे मौजूद

नीरज सेठी, सतीश कश्यप, मीरा कठैत, अनीता सिंह, सरोज पंवार, दया जोशी, रोशनबाला, शारदा गुप्ता, रमेश बुटोला, निखिल कुमार, नंदिनी शर्मा आदि।

पार्षदों ने दी अतिक्रमण वाले स्थानों की सूची

- कैंट रोड

- दीप नगर

- डिफेंस कॉलोनी

- गांधी रोड

- पटेल नगर

- रेसकोर्स

- कांवली

पार्षदों द्वारा अतिक्रमण के जद में आए हुए इलाकों की एक सूची दी गई है। लैंड सेक्शन के अधिकारियों व कर्मचारियों को इन इलाकों में कितना-कितना अतिक्रमण है, इसकी सूची तैयार करने के आदेश दिए गए हैं। इसके बाद सभी इलाकों में अवैध कब्जों को हटाने के लिए अभियान शुरू किया जाएगा।

-हरक सिंह रावत, एमएनए

Posted By: Inextlive