- पटेलनगर एरिया में ट्यूजडे रात हुई वारदात, घायल ज्वैलर हॉस्पिटल में भर्ती

- डीआईजी, एसपी सिटी ने किया मौका मुआयना, शहरभर में नाकाबंदी

देहरादून,

दून के पटेलनगर इलाके में ट्यूजडे रात को बाइक सवार बदमाशों ने एक सराफा व्यापारी के पांव में गोली मारकर ज्वैलरी से भरा बैग लूट लिया। लूट की सूचना मिलते ही डीआईजी अरुण मोहन जोशी और एसपी सिटी श्वेता चौबे खुद मौके पर पहुंचे और बारीकी से घटनास्थल का निरीक्षण किया। सराफा व्यापारी को घायल अवस्था में पटेलनगर स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां व्यापारी का सफल ऑपरेशन किया गया। पुलिस ने दून मे सिटी से लेकर बॉर्डर तक रात भर हर तरफ नाकेबंदी कर चे¨कग अभियान चलाया। चप्पे-चप्पे पर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज चेक किए और बदमाशों की धरपकड़ के लिए चेकिंग जारी रही।

करीब 8.30 बजे की है घटना

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार करीब 8.30 बजे कमला पैलेस के पास ज्वैलर शफीकुल इस्लाम दुकान बंद करके लौट रहा था। ब्लेसिंग फॉर्म के पास बाइक सवार बदमाशों ने उसे टक्कर मारकर गिरा दिया और बैग छीनने लगे। ज्वैलर ने बदमाशों का विरोध किया तो बदमाशों ने उसके पैर में गोली मार दी और बैग लूट फरार हो गए। प्रत्यक्षर्दिशयों का दावा है कि बदमाश बैग लूटकर सिटी की तरफ ही भागे। गोली की आवाज सुनते ही आसपास भीड़ जमा हो गई। घायल कारोबारी को तुरंत पास ही एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज किया गया। सूचना पर थाना प्रभारी पटेलनगर प्रदीप बिष्ट मौके पर पंहुचे और चे¨कग शुरू करा दी। इसके बाद एसपी सिटी श्वेता चौबे और डीआईजी अरुण मोहन जोशी भी मौके पर पंहुचे। आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। पुलिस को शुरुआती जांच में लूटे गए बैग के अंदर सोने की ज्वैलरी और कुछ कैश होने की बात बताई गई। डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने कहा कि उन्होंने हाल ही में थाना प्रभारियों इस तरह की घटना को लेकर अलर्ट किया था, वहीं कैश लेकर चलने वाले व्यापारियों से भी पुलिस से सुरक्षा लेने की अपील की गई थी। इस घटना में सराफा कारोबारी की लापरवाही भी सामने आई है।

---------------------------------------

लूट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों को पकड़ने के लिए टीमें जुट गई है.शहरभर में नाकेबंदी कर चेकिंग शुरू करा दी गई, जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

अरुण मोहन जोशी, डीआईजी

Posted By: Inextlive