- किटी फ्राड के मामलों में फंसे लोगों के परिवार उजड़ने के कगार पर

- फ्रॉड करने वाले मास्टर माइंड जेल में, लेकिन पीडि़तों को राहत नहीं

- ठगों का पुलिस रिमांड लेकर रकम बरामदगी के प्रयास की मांग

देहरादून

किटी फ्रॉड के जाल में फंसे हजारों दूनाइट्स के अब दोस्त और रिश्तेदारों के बीच दरार की नौबत आ गई है। किटी फ्रॉड के पीडि़त अब उन लोगों के खिलाफ भी मामले दर्ज कराने लगे हैं, जिन्होंने उन्हें किटी ठगों से मिलवाया। इनमें अधिकतर लोग दोस्त, करीबी रिश्तेदार या परिचित हैं। पटेल नगर थाने में सैटरडे को एक दूसरे को किटी फ्रॉड में फंसाने की एफआईआर दर्ज हई है तो कोतवाली थाने में कई प्रार्थना पत्र पेंडिंग हैं। कुछ मामलों में तो नौबत यहां तक पहुंच गई कि जो खुद फ्रॉड के शिकार हैं, वे परिचित और रिश्तेदारों को अपने पास से रकम लौटाकर खुद का बचाव कर रहे हैं। दूसरी तरफ किटी फ्रॉड करने वाले 10 शातिर बदमाश जेल में हैं और उनके परिवार के लोग व शागिर्द ठगी की रकम से मौज उठा रहे हैं।

कभी भाई-बहन थे, किटी के जाल में बने दुश्मन

पटेल नगर थाने में हाल ही तारा राजपूत ने राजकुमार छाबड़ा के खिलाफ किटी फ्रॉड की तहरीर दी। जिसमें आरोप लगाया गया कि राजकुमार छाबड़ा ने केदारपुर में किटी की आड़ में लाखों रुपए ले लिए। इधर राजकुमार छाबड़ा का कहना है कि मामला आपसी लेन-देन का है। किटी का ऑफर खुद तारा राजपूत लेकर आई थी। कभी तारा से उसका भाई-बहन जैसा रिश्ता था। अब वह शिकायत कर फंसाने में लगी है। राजकुमार छाबड़ा ने भी तारा राजपूत के खिलाफ पुलिस में कंप्लेन की है।

देवरानी को चुकाने पड़े जेठानी के रुपए

डालनवाला थाने में साहिबा जैन, निशांत जैन के खिलाफ दर्ज एफआईआर में तो किटी फ्रॉड की शिकार एक महिला को किसी और के फ्रॉड के बदले खुद रुपए देने पड़े। महिला कभी अपनी जेठानी को भी किटी में साथ ले गई थी। फ्रॉड की शिकार होने पर जेठानी ने देवरानी पर अपने रुपए दिलाने का दबाव बनाना शुरू किया। घर में आए दिन झगड़े और तनाव बढ़ने लगा। जबकि देवरानी खुद लाखों के फ्रॉड की शिकार थी। परिवार में तनाव बढ़ता देख देवरानी ने जेठानी को 50 हजार से अधिक रुपए देकर शांत किया।

दामाद ने दिया ऑफर, सास ठगी की शिकार

सुनीता खत्री के खिलाफ दर्ज एक एफआईआर में तो दामाद और सास दोनों ठगी के शिकार हो गए। दामाद ने किटी में पैसा लगा रखा था। उसने सास व अन्य ससुराल वालों ने भी उनके देखा देख रकम लगा दी। परिवार और रिश्तेदारों के मिलाकर 50 लाख से अधिक रुपए डूब गए। सुनीता खत्री जेल में है, पीडि़ता परिवार अपनी रकम के लिए भटक रहा है।

कई परिवार उजड़ने की नौबत

किटी फ्रॉड की शिकार हजारों महिलाएं ऐसे जाल में फंस गई कि उनका पारिवारिक जीवन भी बिखरने के कगार पर आ गया। किटी फ्रॉड की शिकार किसी महिला की अपने पति से तो किसी की बेटे, बहू, सास, ननद, देवरानी-जेठानी व परिचितों से बातचीत तक बंद हैं। कभी साथ में किटी पार्टियों में शामिल होने वाली महिलाएं अब इतनी परेशान हैं कि उनके परिवार उजड़ने तक की नौबत आ गई है।

रिमांड लेकर रकम बरामदगी के प्रयास की मांग

किटी फ्रॉड की शिकार हजारों महिलाओं को राहत दिलाने के लिए एंटी किटी फ्रॉड स्क्वॉयड की अनिता शास्त्री ने मांग की है कि पुलिस गिरफ्तार आरोपियों को कोर्ट से आदेश लेकर पुलिस रिमांड पर ले। उनसे पूछताछ की किटी फ्रॉड की रकम बरामदगी का प्रयास करे,ताकि ठगी की शिकार हजारों महिलाओं को राहत मिल सके। ठगी की शिकार महिलाएं इसके लिए जल्द एसएसपी से भी मिलेंगी।

Posted By: Inextlive