- चार ट्रेनें कुछ समय के लिए की जा सकती हैं रद्द

- घंटों लेट चल रहीं ट्रेनें, यात्री हो रहे परेशान

DEHRADUN: सर्दी से पहले ही ट्रेनों की रफ्तार पर ठंड का ब्रेक लग गया है। ट्रेनों के देरी से चलने के कारण यात्री परेशान हैं। स्टेशन पर यात्री घंटों ट्रेनों के इंतजार में बैठे रेलवे विभाग को कोस रहे हैं। वहीं देरी से चल रही चार से पांच ट्रेनों को रेलवे प्रशासन ने कुछ दिनों के लिए कैंसिल करने का फैसला लिया है। हालांकि कौन-कौन सी ट्रेन कैंसिल की जा रहीं हैं, इसका खुलासा नहीं किया गया है।

यात्रियों को नहीं मिल रही सही जानकारी

पिछले एक सप्ताह से ट्रेनें देरी से चल रही हैं। ट्रेनों के देरी से चलने के कारण यात्री परेशान हैं। वहीं रेलवे द्वारा ट्रेनों के बारे में सही जानकारी नहीं देने के कारण यात्री स्टेशन पर भटक रहे है। रेलवे प्रशासन का कहना है कि रेलवे ट्रैक के मरम्मतीकरण के कारण ट्रेनें प्रभावित हो रही है। लेकिन यह काम कब तक चलेगा इसकी कोई जानकारी रेलवे के पास नहीं है।

घंटों देरी से चल रहीं ट्रेनें

हावड़ा से दून आने वाली दून एक्सप्रेस, मसूरी एक्सप्रेस, काठगोदाम लिंक, नंदा देवी एसी और अमृतसर-दून एक्सप्रेस के देरी से चलने का सिलसिला जारी है। अभी तक ये ट्रेनें पटरी पर नहीं आई हैं। शुक्रवार को हावड़ा-दून एक्सप्रेस करीब 9 घंटे लेट आई, मसूरी एक्सप्रेस की ख् घंटे की देरी से दून पहुंची। वहीं लिंक एक्सप्रेस भी 9 घंटे लेट रही। यहां तक की नंदादेवी एक्सप्रेस करीब क् घंटा ब्0 मिनट लेट रही। अमृतसर दून एक्सप्रेस भी भ्0 मिनट की देरी से देहरादून पहुंची।

- ट्रेनों के तय समय पर नहीं पहुंचने से खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे विभाग यात्री की समस्या को लेकर गंभीर नहीं है, अब सूचना मिल रही है कि तीन दिन के अंदर कुछ ट्रेनों रद्द हो सकती हैं।

सुरेश कुमार, यात्री

- सभी जगहों पर मरम्मतीकरण का काम एक साथ नहीं शुरू करना चाहिए था। ब्लॉक लेकर मरम्मतीकरण का काम रेलवे को कराना चाहिए। एक साथ मेंटिनेंस का काम होने के कारण ट्रेनें लेट हो रही हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत छोटे बच्चों को हैं।

रवि गुलाटी, यात्री

सबसे ज्यादा लेट दो ट्रेन लिंक व हावड़ा एक्सप्रेस हो रही हैं। इन ट्रेनों के लेट होने से यात्रियों को स्टेशन पर घंटों इंतजार करना पड़ रहा है, ठंड का मौसम है छोटे बच्चों के बीमार होने का खतरा बना हुआ है।

राजेश कुमार, यात्री

- एक ओर सरकार बुलट ट्रेन लाने की बात कर रही है और दूसरी ओर जो ट्रेनें अभी चल रहीं हैं उन पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। रेलवे कि स्थिति कब सुधरेगी ये तो विभाग ही जाने। यात्री की परेशानी से किसी को कोई लेना-देना नहीं है।

सागर, यात्री

रेलवे ट्रैक पर मरम्मतीकरण के कारण ट्रेनें देरी से चल रही हैं। तीन दिन के अंदर चार ट्रेनें रद्द की जायेगी, जिससे ट्रेनों की स्थिति में सुधार आ सके।

करतार सिंह, स्टेशन अधीक्षक, देहरादून

गाडि़यों के समय पर एक नजर

-हावड़ा-दून एक्सप्रेस- आने का समय -सुबह 7:फ्भ्, पहुंची - शाम ब्:फ्भ् (9 घंटे लेट)

-मसूरी एक्सप्रेस - पहुंचने का समय- सुबह 8:फ्0 बजे। पहुंची-क्0:क्0 मिनट ( ख् घंटे क्0 मिनट लेट)

- काठगोदाम लिंक - पहुंचने का समय -दोपहर-क्:क्0, पहुंची- रात क्0:क्0 (9 घंटे लेट)

-नन्दादेवी एक्सप्रेस - पहुंचने का समय सुबह भ्:ब्0. पहुंची- 7:ख्0(क् घंटा ब्0 मिनट लेट)

-अमृतसर-दून एक्सप्रेस- पहुंचने का समय - सुबह क्0:फ्भ्, पहुंची -क्क्:7भ् ( भ्0 मिनट लेट)

Posted By: Inextlive