विजिलेंस टीम ने बाजूहेड़ी स्थित दफ्तर से घूस लेते पकड़ा

- 20 हजार के बदले 10 हजार में सौदा किया था तय

ROORKEE: रुड़की के बाजूहेड़ी गांव में किसान से क्0 हजार रुपए रिश्वत घूस लेते चकबंदी लेखपाल को विजिलेंस की टीम ने रंगेहाथों पकड़ लिया। विजिलेंस टीम की इस कार्रवाई का विरोध भी हुआ, लेकिन विजिलेंस टीम आरोपी लेखपाल को पकड़कर अपने साथ ले गयी।

दाखिल खारिज किए जाने के एवज में मांगे घूस

बाजूहेड़ी गांव स्थित सहायक चकबंदी अधिकारी से करीब एक दर्जन गांव जुडे़ हुए हैं। दौलतपुर के किसान भरत गिरी ने विजिलेंस टीम को बताया कि उसने गांव में तीन बीघा छह बिस्वा जमीन खरीदी है, इसका दाखिल खारिज होना था, उसने लेखपाल सचिन ¨सघल से कई बार कहा, लेकिन उसने दाखिल खारिज नहीं किया। उससे ख्0 हजार रुपए की घूस मांगी गई। उसने अपनी मजबूरी का हवाला देते हुए घूस की रकम को ज्यादा बताया तो लेखपाल ने क्0 हजार रुपए में काम करने की बात कही।

रकम दफ्तर में मंगाया

सैटरडे को भरत गिरी ने मामले की शिकायत देहरादून विजिलेंस से की। इस पर विजिलेंस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी। ट्यूजडे को लेखपाल सचिन ¨सघल ने किसान भरत गिरी को फोन किया कि वह रकम लेकर दफ्तर आ जाए। इसी बीच भरत गिरी क्0 हजार रुपए लेकर एसीओ दफ्तर पहुंचा, उसने लेखपाल को जैसे ही क्0 हजार रुपए दिए तो विजिलेंस टीम के निरीक्षक जयमल सिंह नेगी और हेमेन्द्र सिंह नेगी ने उसे रंगे हाथों दबोच लिया।

कार्रवाई से मचा हड़कंप

विजिलेंस की इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया। कुछ कर्मचारियों ने विरोध किया। इसी बीच कलियर पुलिस मौके पर पहुंच गई। भीड़ बढ़ती देख टीम लेखपाल को लेकर पहले गंगनहर कोतवाली पहुंची, इसके बाद टीम लेखपाल को अपने साथ ले गई। विजिलेंस टीम के प्रभारी जयमल सिंह नेगी ने बताया कि पकड़ा गया लेखपाल मूल रूप से मुजफ्फरनगर शहर में शिवचौक के पास का रहने वाला है और रुड़की में बीएसएम तिराहे के समीप चावमंडी में रह रहा है।

फोटो-ब्,भ्:

Posted By: Inextlive