देहरादून।

पुलवामा में आतंकी मुठभेड़ में पिछले वर्ष 18 फरवरी को शहीद हुए दून के मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की वीरांगना पत्नी इसी डेट पर आज आर्मी ज्वाइन करेंगी। शहीद की पत्नी निकिता कौल बतौर अफसर आज आर्मी ज्वाइन करेंगी। पति की शहादत के बाद ही उन्होंने आर्मी ज्वाइन कर देश सेवा की बात कही थी। एक वर्ष के अंतराल में निकिता ने रिटेन एग्जाम व इंटरव्यू क्लियर किया।

पुण्यतिथि पर अफसर बनेगी वीरांगना

18 फरवरी को पुलवामा में आतंकी मुठभेड़ में दून के डंगवाल मार्ग निवासी मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल शहीद हो गए थे। आज उनकी पुण्यतिथि पर गढ़वाल सभा कैंपस में उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी।

परिवार आज भी सदमे में

शहीद विभूति शंकर ढौंडियाल के डंगवाल मार्ग स्थित घर पर उनकी मां सरोज ढौंडियाल व बहन वैष्णवी रह रही हैं। विभूति तीन बहनों के अकेले भाई थे। दो बहनों की शादी हो चुकी है। परिवार अब भी सदमे में है। मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की पत्‍‌नी निकिता कौल पति की सैनिक भावना से प्रेरित थी। पति की शहादत पर निकिता ने कहा था कि वह भी पति की तरह आर्मी में अफसर बनेगी। परिवार को संभालने के साथ-साथ उन्होंने आर्मी में जाने की तैयारी की और जिस दिन पति की शहादत हुई थी ठीक उसी दिन वह आर्मी का हिस्सा बन रही है.ं

Posted By: Inextlive